scriptराजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल में हीट वेव को लेकर पर्याप्त इंतजाम नहीं, ACS शुभ्रा सिंह ने लगाई फटकार | ACS Shubhra Singh reprimanded after seeing irregularities in SMS SMS Hospital | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल में हीट वेव को लेकर पर्याप्त इंतजाम नहीं, ACS शुभ्रा सिंह ने लगाई फटकार

एसीएस ने इमरजेंसी, चरक भवन, बांगड़ परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें व्यवस्थाओं के साथ-साथ डक्टिंग प्लांट बंद मिले। कई जगह कूलर पंखे भी बंद मिले।

जयपुरMay 24, 2024 / 07:41 am

Anil Prajapat

ACS Shubhra Singh
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह गुरुवार दोपहर एक बजे अचानक एसएमएस अस्पताल पहुंच गईं। उन्होंने हीट वेव को लेकर पर्याप्त इंतजाम नहीं दिखने पर नाराजगी जताई। एसीएस ने अस्पताल प्रशासन को तत्काल कंटीजेंसी प्लान बनाने के निर्देश दिए। दरअसल, भीषण गर्मी से राहत के लिए अस्पताल में इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। हाल ये है कि अस्पताल में डक्टिंग कूलर, एसी, कई पंखे खराब पड़े हैं। इससे मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस मुद्दे को राजस्थान पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया। जिसके बाद एसीएस निरीक्षण पर अस्पताल पहुंच गईं।

बंद मिले कूलर, पंखे, प्लांट भी खराब

एसीएस ने इमरजेंसी, चरक भवन, बांगड़ परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें व्यवस्थाओं के साथ-साथ डक्टिंग प्लांट बंद मिले। कई जगह कूलर पंखे भी बंद मिले। उन्होंने एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी व अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुशील भाटी को सात दिन में तत्काल प्रभाव से कंटीजेंसी बनाने व दो दिन में कूलर, पंखे, एसी, वाटर कूलर आदि को ठीक करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत उपकरणों का समय पर मेंटीनेंस नहीं होने पर संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए।

नियुक्त होंगे नोडल अधिकारी

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव ने चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध एसएमएस अस्पताल समेत समस्त अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधार के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही नोडल अधिकारी के माध्यम से 28 मई तक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल में हीट वेव को लेकर पर्याप्त इंतजाम नहीं, ACS शुभ्रा सिंह ने लगाई फटकार

ट्रेंडिंग वीडियो