scriptPhalodi Satta Market: एग्जिट पोल के बाद फलोदी सट्टा बाजार की लेटेस्ट भविष्यवाणी, बता दिया इन 10 सीट से कौन जीतेगा | After the exit poll, latest prediction of Phalodi Satta Bazar tells who will win these 10 seats in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Phalodi Satta Market: एग्जिट पोल के बाद फलोदी सट्टा बाजार की लेटेस्ट भविष्यवाणी, बता दिया इन 10 सीट से कौन जीतेगा

Phalodi Satta Bazar Update: फलोदी सट्टा मार्केट के अनुसार भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत की जीत पर 15 पैसे का भाव दिया जा रहा है। ऐसे में बाजार के अनुसार शेखावत की जीत का अनुमान है।

जयपुरJun 02, 2024 / 04:45 pm

Rakesh Mishra

Phalodi Satta Market Latest News:
Phalodi Satta Market Latest News: देश में अब सभी 4 जून का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल इस दिन लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट (Lok Sabha Election 2024 Result) सामने आएगा। हर कोई जानना चाहता है कि देश में किसकी सरकार बनेगी और राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के हिस्से में कितने-कितने सीटें आएंगी। फिलहाल रिजल्ट से पहले एग्जिट पोल और सट्टा बाजार काफी गर्म है।
एग्जिट पोल और सट्टा बाजार, दोनों मान रहे हैं कि इस बार राजस्थान में भाजपा सभी 25 सीटों पर क्लीन स्विप नहीं कर पाएगी। 10 साल बाद राजस्थान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता खुलेगा। फलोदी सट्टा बाजार की बात करें तो वह इस वक्त भाजपा को 19 से 20 सीटें दे रहा है। वहीं सभी एग्जिट पोल में दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस राजस्थान में 4-6 सीटें जीत सकती है।

इन सीटों पर ऐसा दावा कर रहा है Phalodi Satta Bazar

चूरू लोकसभा सीट

फलोदी सट्टा बाजार में इस वक्त चल रहे भावों की बात करें तो बाजार के अनुसार चूरू सीट कांग्रेस के खाते में जाती दिख रही है। दरअसल यहां कांग्रेस से राहुल कस्वां और भाजपा से देवेंद्र झाझड़िया के बीच मुकाबला है। फलोदी सट्टा मार्केट ने यहां कांग्रेस के राहुल कस्वां की जीत का अनुमान लगाया है। राहुल कस्वां जीत पर 40 पैसे का भाव दिया जा रहा है। यानि इस वक्त राहुल कास्वां फेवरेट हैं।

जोधपुर लोकसभा सीट

जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस से करण सिंह उचियारड़ा के बीच टक्कर है। फलोदी सट्टा मार्केट के अनुसार भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत की जीत पर 15 पैसे का भाव दिया जा रहा है। ऐसे में बाजार के अनुसार शेखावत की जीत का अनुमान है।

बीकानेर लोकसभा सीट

बीकानेर सीट पर भाजपा से केंद्रीय मंत्री अर्जुराम मेघवाल और कांग्रेस के गोविंद राम मेघवाल आमने-सामने हैं। फलोदी सट्टा बाजार इस वक्त अर्जुनराम मेघवाल की जीत का दावा कर रहा है। उनकी जीत पर भाव भी 15 पैसे दिए जा रहे हैं। इस वक्त केंद्रीय मंत्री बाजार की लिस्ट में फेवरेट हैं।

जालोर लोकसभा सीट

जोधपुर से पिछला लोकसभा चुनाव हार चुके पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) इस बार जालोर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन फलोदी सट्टा बाजार के भाव से उन्हें राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। सट्टा बाजार यहां भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के जीत के दावे कर रहा है। इस वक्त चौधरी की जीत का भाव महज 10 पैसे दिए जा रहे हैं। सीकर सट्टा मार्केट के अनुसार भाजपा एक तरफा जीत रही है।

कोटा लोकसभा सीट

इस लोकसभा सीट पर भाजपा से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला मैदान में हैं। उनके सामने भाजपा से कांग्रेस में आए प्रहलाद गुंजल हैं। फलोदी सट्टा मार्केट इस सीट पर ओम बिरला की जीत का दावा कर रहा है। बाजार में इस वक्त उनकी जीत का भाव महज 10 पैसे है।

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट

फलोदी सट्टा बाजार के भावों के मुताबिक जयपुर ग्रामीण सीट पर भाजपा के राव राजेंद्र सिंह की जीत तय मानी जा रही है। सट्टा बाजार में उनकी जीत का भाव 20 पैसे चल रहा है। उनके सामने युवा कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी इस वक्त बाजार में फेवरेट हैं।

बाड़मेर लोकसभा सीट

राजस्थान में इस वक्त बाड़मेर सबसे हॉट सीट बनी हुई है। यहां भाजपा से केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। हालांकि सट्टा बाजार इस सीट पर कांग्रेसी उम्मीदवार बेनीवाल की जीत का दावा कर रहा है। बाजार में उनकी जीत का भाव 30 पैसे चल रहा है। वहीं रविंद्र सिंह भाटी के दूसरे और भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के तीसरे स्थान पर रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

बांसवाड़ा लोकसभा सीट

बासंवाड़ा सीट पर भाजपा के महेंद्रजीत सिंह मालवीया और कांग्रेस से गठबंधन के तहत बीएपी के राजकुमार रोत ने चुनाव लड़ा था। सट्टा बाजार इस सीट पर बीजेपी की जीत का दावा कर रहा है। यहां मालवीया की जीत का भाव 40 पैसे बताया जा रहा है।

नागौर लोकसभा सीट

नागौर सीट पर कांग्रेस और रालोपा ने गठबंधन कर हनुमान बेनीवाल को मैदान में उतारा था। उनके सामने भाजपा से ज्योति मिर्धा हैं। इस सीट पर सट्टा मार्केट हनुमान बेनीवाल की जीत बता रहा है। हनुमान बेनीवाल की जीत के भाव 80 पैसे हैं। वहीं सीकर सट्टा मार्केट भी नागौर सीट पर हनुमान बेनीवाल की जीत पर 70 पैसे का भाव दे रही है।

श्रीगंगानगर लोकसभा सीट

श्रीगंगानगर सीट पर भाजपा से प्रियंका बैलान और कांग्रेस से कुलदीप इंदौरा ने चुनाव लड़ा है। फलोदी सट्टा बाजार इस सीट पर कांग्रेसी प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा की जीत का दावा कर रही है। इस वक्त सट्टा बाजार में उनकी जीत का भाव 80 पैसे चल रहा है। यानि फलोदी सट्टा बाजार में कुलदीप इंदौरा फेवरेट हैं।
नोटः यहां पर दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है। हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Market ने राजस्थान की इस हॉट सीट को लेकर की ऐसी भविष्यवाणी, जानिए किसे लग सकता है बड़ा झटका

Hindi News/ Jaipur / Phalodi Satta Market: एग्जिट पोल के बाद फलोदी सट्टा बाजार की लेटेस्ट भविष्यवाणी, बता दिया इन 10 सीट से कौन जीतेगा

ट्रेंडिंग वीडियो