scriptसियासी खींचतान के बीच अजय माकन का जयपुर दौरा, मंत्रिमंडल फेरबदल की सुगबुगाहट शुरू | Ajay Maken's tomorrow is coming to Jaipur amidst political tussle | Patrika News

सियासी खींचतान के बीच अजय माकन का जयपुर दौरा, मंत्रिमंडल फेरबदल की सुगबुगाहट शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 05, 2021 06:28:09 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे अजय माकन, गहलोत-पायलट गुट के नेताओं से भी अलग-अलग मिलेंगे अजय माकन, 3 बजे पीसीसी मुख्यालय में लेंगे प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक

ajay makan

ajay makan

फिरोज सैफी/जयपुर।

प्रदेश में अशोक गहलोत गुट और सचिन पायलट गुट में चल रही बयानबाजी और खींचतान के बीच प्रदेश प्रभारी अजय माकन मंगलवार को जयपुर आ रहे हैं। हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से कहा जा रहा है कि अजय माकन प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक लेने जयपुर आ रहे हैं, लेकिन राजनीतिक प्रेक्षक इसे सियासी खींचतान से जोड़कर देख रहे हैं।

सियासी खींचतान के बीच अजय माकन के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। वहीं प्रभारी अजय माकन के दौरे के चलते एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों की भी सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे अजय माकन
पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की माने तो मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल को लेकर प्रदेश प्रभारी अजय माकन मंगलवार शाम या फिर बुधवार सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे। बताया जाता है कि मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार को लेकर को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने एक फॉर्मूला तैयार किया है। इस फॉर्मूले के तहत दोनों खेमों को बराबर अहमियत देने की बात कही जा रही है। इसी फॉर्मूले को लेकर अजय माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे।

दोनों खेमों के नेताओं से भी मिलेंगे माकन
बताया जाता है कि मंगलवार शाम को प्रदेश प्रभारी अजय माकन एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में अशोक गहलोत कैंप और सचिन पायलट कैंप के नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करेंगे । साथ ही सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों और बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों से मुलाकात करेंगे।

इसके अलावा पार्टी के प्रमुख नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार की मांग को लेकर प्रदेश के कई नेताओं ने दिल्ली जाकर माकन से मुलाकात की थी।

पदाधिकारियों की बैठक भी लेंगे माकन
मंगलवार दोपहर 2 बजे जयपुर पहुंचने के बाद प्रदेश प्रभारी अजय माकन दोपहर 3 बजे पीसीसी मुख्यालय में प्रदेश कार्यकारिणी और अग्रिम संगठनों के प्रमुखों की बैठक लेकर महंगाई के खिलाफ 7 जुलाई से होने वाले विरोध प्रदर्शनों और आउटरीच कार्यक्रम को लेकर फीडबैक लेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन 3 अप्रैल को विधानसभा उपचुनाव के दौरान पांच दिवसीय दौरे पर आए थे और उसके बाद अजय माकन मंगलवार को जयपुर आ रहे हैं।

ये रहेगा माकन का दौरा
प्रभारी अजय माकन मंगलवार को दोपहर 1 बजकर 25 मिनट पर फ्लाइट से जयपुर पहुंचेंगे और उसके बाद दोपहर 3 बजे कांग्रेस मुख्यालय में पीसीसी पदाधिकारियों और अग्रिम संगठनों के प्रमुखों की बैठक लेंगे। माकन रात्रि विश्राम जयपुर में करेंगे और 7 जुलाई को अगले दिन दोपहर 1 बजकर 55 मिनट पर फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो