scriptजन्म लेते ही नवजात के सर से उठा मां का साया, परिजनों का आरोप- पैसे के लिए ऑपरेशन से करवाई डिलीवरी…मौत | As soon as the newborn was born, the mother's shadow disappeared from his head, to earn more money, the delivery was done through operation... death | Patrika News
जयपुर

जन्म लेते ही नवजात के सर से उठा मां का साया, परिजनों का आरोप- पैसे के लिए ऑपरेशन से करवाई डिलीवरी…मौत

Rajasthan News : जवाहर सर्कल थाना इलाके स्थित निजी अस्पताल में भर्ती गर्भवती की उपचार के दौरान मौत होने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल वालों ने पैसे के लिए ऑपरेशन से डिलीवरी करवाई जिस वजह से गर्भवती महिला की मौत हुई है।

जयपुरMay 23, 2024 / 08:54 am

Supriya Rani

जयपुर. जवाहर सर्कल थाना इलाके स्थित निजी अस्पताल में भर्ती गर्भवती की उपचार के दौरान मौत होने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि डॉक्टरों ने इलाज में लापरवाही बरती जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक शिवनगर प्रथम लालचंदपुरा निवासी हैपेन्द्र सिंह शेखावत ने रिपोर्ट दी। पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी रानू राठौड़ गर्भवती थी। एक महीने से ग्लोबल हार्ट एण्ड जनरल हॉस्पिटल की प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. अंजना शर्मा से इलाज चल रहा था। 17 मई को डॉ. अंजना शर्मा से टाइम लेकर उसका चैकअप कराने आए। उन्होंने इलाज व डिलीवरी नॉर्मल होना बताते हुए भर्ती कर लिया। रात 8 बजे रानू को लेबर रूम में लेकर गए जहां डॉक्टर ने रानू की डिलीवरी ऑपरेशन से करने की सलाह दी। परिवार की सहमति के बाद रात को ऑपरेशन से महिला ने बेटी को जन्म दिया।

महिला के लिए खून की व्यवस्था करने को कहा गया। ब्लीडिंग नहीं रुकने तथा इलाज के लिए फोर्टिस में व्यवस्था करने की कहते हुए अस्पताल की एबुलेंस से फोर्टिस में भर्ती करवा दिया। इलाज के दौरान रानू राठौड़ की बुधवार को मौत हो गई। पीडि़त परिवार का कहना है कि ग्लोबल हार्ट एण्ड जनरल अस्पताल ने लालच में ऑपरेशन के जरिये डिलीवरी करके आरजीएचएस से लाखों रुपए उठा लिए। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Hindi News/ Jaipur / जन्म लेते ही नवजात के सर से उठा मां का साया, परिजनों का आरोप- पैसे के लिए ऑपरेशन से करवाई डिलीवरी…मौत

ट्रेंडिंग वीडियो