script#BHARATBANDH : 10 अप्रेल भारत बंद को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया बड़ा बयान | ASHOK GEHLOT ON 10 APRIL bharat bandh | Patrika News

#BHARATBANDH : 10 अप्रेल भारत बंद को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया बड़ा बयान

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2018 09:58:17 pm

Submitted by:

rohit sharma

#BHARATBANDH : 10 अप्रेल भारत बंद को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया बड़ा बयान

ashok gehlot

GEHLOT

जयपुर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मंगलवार को भारत बन्द ऐलान को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुश्तैद हो गया है। राजधानी में संवेदनशीलता को देखते हुए सोमवार रात साढ़े 9 बजे से 24 घंटों के लिए मोबाइल सेवा बंद करने के साथ ही धारा-144 लागू कर दी गई है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने भी लोगों से शांति कायम रखने की अपील की है।
गहलोत ने किया ट्वीट

इसी बीच राजस्थान के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का भी बयान आया है उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए सभी लोगों से शान्ति कायम करने की है।
गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा है “कल के भारत बंद विरोध के आगे, मैं शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी को अपील करता हूं और लोग भारत बंद की किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दे। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है।”
https://twitter.com/hashtag/BharatBandh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Peace?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बंद पर है पूरी तरह से रोक

मंगलवार को धरने-प्रदर्शन और रैलियों पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के मामूली बदलाव से उग्र हुए दलित संगठनों ने 2 अप्रेल को भारत बन्द का आवाह्न किया था। बन्द के दौरान देशभर में उग्र भीड़ ने जमकर तोडफ़ोड़ कर आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया था। इसके विरोध में सोश्ल मीडिया पर 10 अप्रेल को भारत बन्द की अपील जोर-शोर से पोस्ट होने लगी तो प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया।
सरकार ने दिए पुलिस को निर्देश

हालांकि 2 अप्रेल को हुए भारत बन्द और इसके विरोध में 10 अप्रेल को भारत बन्द का सोशल मीडिया पर वायरल करने की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं थी। जानकारी के अनुसार 2 अप्रेल को हुए घटनाक्रम को देख कर सरकार किसी भी तरफ की लापरवाही नहीं बरतना चाहती है, इसलिए सरकार ने पुलिस को किसी भी स्थिति से निपटने के निर्देश दिए हैं।
क़ानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

राजस्थान पुलिस के कमिश्नर संजय अग्रवाल ने सभी लोगों से अफवाहों से बचने और शांति बनाए रखने की अपील की है। किसी भी प्रकार के हालातों को संभालने के लिए पुलिस मुख्यालय से रैपिट एक्शनफोर्स, पैरामिलैक्ट्री, आरएसी, बीएसएफ व पुलिस फोर्स के जवानों को मोर्चा संभलाया गया है। कानून हाथ में लेने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के भी निर्देश दिए है। शांति बना रखने के लिए पुलिस कमिश्नर ने सीएलजी मैम्बर, व्यापार मंडल व शांति समितियों की बैठक ली। व्यापार मण्डल को आश्वासन दिया गया है कि किसी को भी दुकाने बंद नहीं करने देंगे। जबरन दुकान बंद कराने आने वाले लोगों पर भी तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस कंट्रोल नम्बर 100 व 2388436, 437, 438 पर फोन कर किसी भी प्रकार की गतिविधी की सूचना दी जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो