scriptबी टू बायपास: टोंक रोड पर सुगम हुई राह, क्लोवर लीफ का इंतजार डेढ़ माह में होगा खत्म | Patrika News
जयपुर

बी टू बायपास: टोंक रोड पर सुगम हुई राह, क्लोवर लीफ का इंतजार डेढ़ माह में होगा खत्म

बी टू बायपास पर टोंक रोड पर सीधे आवाजाही गुरुवार से शुरू हो गई। इससे पहले जेडीए अंडरपास शुरू कर चुका है। हालांकि, अभी क्लोवर लीफ का काम पूरा नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि जून के अंत तक जेडीए क्लोवर लीफ का काम पूरा कर देगा और उसके बाद इस चौराहे पर वाहन बिना रुके निकल सकेंगे।

जयपुरMay 30, 2024 / 08:14 pm

Ashwani Kumar

जयपुर। बी टू बायपास पर टोंक रोड पर सीधे आवाजाही गुरुवार से शुरू हो गई। इससे पहले जेडीए अंडरपास शुरू कर चुका है। हालांकि, अभी क्लोवर लीफ का काम पूरा नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि जून के अंत तक जेडीए क्लोवर लीफ का काम पूरा कर देगा और उसके बाद इस चौराहे पर वाहन बिना रुके निकल सकेंगे।
जेडीसी मंजू राजपाल ने बताया कि यातायात सुधारीकरण एवं सौंदर्यकरण कार्य के तहत बी टू बाइपास चौराहे पर सडक़ निर्माण से लेकर अन्य सिविल वर्क का काम पूरा हो चुका है। दुर्गापुरा एलिवेटेड रोड से सीधे सांगानेर आने-जाने के लिए 300 मीटर का रास्ता खोल दिया गया है।
अभियांत्रिकी शाखा के निदेशक देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि टोंक रोड पर सीधी आवाजाही शुरू होने से जवाहर सर्किल पर वाहनों का दबाव कम हो गया है।

ऐसी होगी यातायात व्यवस्था
-सांगानेर से दुर्गापुरा आने-जाने के लिए वाहन चालक अंडरपास की छत के ऊपर से होकर सीधे निकलेंगे।
-सांगानेर से मालवीय नगर जाने के लिए वाहन चालक आश्रम मार्ग से निकलेंगे।
-क्लोवर लीफ के निर्माण होने तक आश्रम मार्ग पर पूर्व की भांति ही ट्रैफिक का संचालन रहेगा।
-दुर्गापुरा से मानसरोवर जाने के लिए वाहन चालक आश्रम मार्ग से जवाहर सर्किल होते हुए बी – 2 बायपास अंडर पास का उपयोग करते हुए मानसरोवर जा सकेंगे।
-सांगानेर से मानसरोवर जाने के लिए वाहन चालक स्लिप लेन का प्रयोग करेगें।

Hindi News/ Jaipur / बी टू बायपास: टोंक रोड पर सुगम हुई राह, क्लोवर लीफ का इंतजार डेढ़ माह में होगा खत्म

ट्रेंडिंग वीडियो