scriptछबड़ा में हालात बेकाबू, दो समुदायों में संघर्ष, उत्पाती मचाते रहे तांडव, कई दुकानें व वाहन फूंके | baran chhabra town tension after knife fighting | Patrika News
जयपुर

छबड़ा में हालात बेकाबू, दो समुदायों में संघर्ष, उत्पाती मचाते रहे तांडव, कई दुकानें व वाहन फूंके

जिले के छबड़ा उपखंड मुख्यालय पर रविवार दोपहर बाद तक हालात बेकाबू रहे, सुबह से शाम पांच बजे तक दोनों समुदायों के असामाजिक तत्व जमकर उत्पात मचाते रहे।

जयपुरApr 11, 2021 / 05:04 pm

Kamlesh Sharma

baran chhabra town tension after knife fighting

जिले के छबड़ा कस्बे में चाकूबाजी की घटना के बाद रविवार को हालात तनावपूर्ण बने हुए है। चाकूबाजी में घायल हुए युवकों के समर्थक बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए और मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

बारां। जिले के छबड़ा उपखंड मुख्यालय पर रविवार दोपहर बाद तक हालात बेकाबू रहे, सुबह से शाम पांच बजे तक दोनों समुदायों के असामाजिक तत्व जमकर उत्पात मचाते रहे। उपद्रवियों ने एक-दूसरे समुदाय के लोगों को निशाना बनाते हुए दर्जनों दुकानें आग के हवाले कर दी। पुलिस ने हवाई फायर करने के बाद आसू गैस के गोले दागना शुरू किया तो उत्पातियों ने पुलिस को निशाना बनाना शुरू रि दिया। कस्बे में शनिवार रात को हुई वारदात के बाद पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई की होती तो सुबह से कस्बे में ऐसे हालात नहीं बनते। कस्बे में दो समुदायों के बीच हो रहे संघर्ष की शुरुआत से पूर्व ही पहले से पुख्ता प्रबंध किए गए होते तो यह हालात नहीं बनते। दोपहर में यहां पहुंचे पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल मीडिया के सवालों से बचते रहे। उन्होंने इतना ही कहा कि हालात को जल्द नियंत्रित कर लिया जाएगा। पुलिस के बड़े अधिकारी भी भारी लवाजमे के साथ पहुंच रहे हैं।
बारांः चाकूबाजी की घटना के बाद छबड़ा में बिगड़े हालात, पथराव और आगजनी, कई घायल
अलग-अलग जगह डटे उत्पाती
दोनों समुदायों के लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर मोर्चाबंदी विरोधी पक्ष की लोगों की दुकानों को ढूंढ़कर आग के हवाले कर रहे हैं। कुछ उत्पाती तो एक मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर लगभग 20 से 25 लाख रुपए मूल्य के मोबाइल लूट ले गए। इलाके विशेष में एक समुदाय की कई दुकानों को जलाया गया है। इनमें कई बड़े शोरूम भी शामिल हैं।
बारांः चाकूबाजी की घटना के बाद छबड़ा में बिगड़े हालात, पथराव और आगजनी, कई घायल
पुलिस को कई बार दौड़ाया
एक पक्ष के लोग तो पुलिस के पीछे पड़ गए। तीन-चार समूह में इन युवकों की टोलियों ने पुलिस का पीछा कर हमला करना शुरू कर दिया। इससे कई पुलिस अधिकारियों व जवानों ने भागकर अपनी जान बचाई। काफी देर तक तो कस्बे में पुलिस के जवान नजर नहीं आए। लोगों ने इन हालात के लिए पुलिस को पूरी तरह जिम्मेदार बताया है।
बारांः चाकूबाजी की घटना के बाद छबड़ा में बिगड़े हालात, पथराव और आगजनी, कई घायल
कई वाहन व बल्गर फंूके
उपद्रवियों ने दुकानों व गुमटियों के बाद वाहनों में आग लगाना शुरू कर दिया। लगभग एक दर्जन से अधिक वाहनों में आग लगा दी गई। इसके बाद हालात और भी बिगड़ गए। कई वाहन चालकों ने तो उपद्रव की जानकारी मिलने के बाद अपने वाहनों को लेकर वापस लौटना शुरू कर दिया।
झालावाड़ से भी बुलाया पुलिस बल
छबड़ा में दोपहर बाद बारां जिले के सभी थाना प्रभारी जाप्ते के के साथ छबड़ा बुला लिए गए। यहां पुलिस लाइन के अलावा आरएसी के जवान भी छबड़ा पहुंच गए थे। इसके बाद झालावाड़ जिले से अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाया गया, लेकिन हालात नियन्त्रण में नहीं होने से झालावाड़ जिले से भी पुलिस बल मंगवाया गया। शाम को कोटा से भी अतिरिक्त पुलिस जाप्ता मौके पर बुलाया गया।

Hindi News/ Jaipur / छबड़ा में हालात बेकाबू, दो समुदायों में संघर्ष, उत्पाती मचाते रहे तांडव, कई दुकानें व वाहन फूंके

ट्रेंडिंग वीडियो