scriptGood News: भजनलाल सरकार की बड़ी सौगात, 24797 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन | Bhajanlal government has released bumper recruitment for 24797 posts | Patrika News
जयपुर

Good News: भजनलाल सरकार की बड़ी सौगात, 24797 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Bhajanlal government released recruitment : राजस्थान की भजनलाल सरकार बेरोजगार युवाओं को बड़ी सौगात देने जा रही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर प्रदेश के 186 नगरीय निकायों में बंपर भर्ती आयोजित की जाएगी। स्वायत्त शासन विभाग की ओर से जारी इन पदों के लिए आवेदन 4 मार्च 2024 से प्रारम्भ होंगे।

जयपुरMar 02, 2024 / 08:20 am

Supriya Rani

bhajanlal_government_released_recruitment.jpg

Bhajanlal government released recruitment : राजस्थान की भजनलाल सरकार बेरोजगार युवाओं को बड़ी सौगात देने जा रही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर प्रदेश के 186 नगरीय निकायों में बंपर भर्ती आयोजित की जाएगी। सफाई कर्मचारी के 24 हजार 797 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है।

 

 

 

 

 

 

स्वायत्त शासन विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन 4 मार्च 2024 से प्रारम्भ होंगे। बजट 2024-25 में राज्य सरकार ने 70 हजार सरकारी नौकरियों पर भर्ती की घोषणा की थी। बजट में प्रत्येक संभाग में रोजगार मेलों और उच्च शिक्षण संस्थानों में कैम्पस प्लेसमेंट का आयोजन करने जैसी महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की गई हैं।

 

 

 

 

 

इस भर्ती ने उम्मीदवारों का चयन लॉटरी के आधार पर किया जाएगा। जिसमें वैकेंसी से तीन गुना अभ्यर्थियों को चुने जाएंगे। इसके बाद 3 माह तक प्रैक्टिकल टेस्ट होगा मतलब सफाई करके दिखानी होगी। तीन माह के दौरान सरकार पैसे भी देगी।

 

प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन कर उन्हें 2 साल तक प्रोबेशन पीरियड पर रखा जाएगा। इसके बाद उन्हें स्थायी नियुक्ति दे दी जाएगी। लॉटरी का काम निकाय स्तर पर गठित चयन समिति देखेगी। चयन के दौरान आवश्यक अनुभव प्रमाण पत्र रखने वाले परंपरागत रूप से सफाई कार्य करने वाले जैसे वाल्मीकी/ हैला समाज के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

 

आयु सीमा –

 

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए न्यूतनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है। राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। बता दें कि इससे पहले 16 अक्टूबर को सफाई कर्मचारियों की भर्ती को स्थगित कर दिया गया था।

 

 

योग्यता-

 

 

अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए। राज्य की किसी भी नगरीय निकाय केंद्र या राज्य के किसी भी विभाग केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा सत्यापित स्वशासी संस्था और सरकारी संस्था में संवेदकों को प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से सफाई कार्य करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 1 साल का अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए।

 

 

 

 

 

– sso.rajasthan.gov.in पर जाएं।

– अगर रजिस्ट्रेशन पहले से है तो लॉग इन करें और अगर नहीं है तो रजिस्ट्रेशन कर अपना यूजरआईडी पासवर्ड बनाएं।

– लॉग इन करने के बाद रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करें।

– SAFAI KARAMCHARI BHARTI 2024 (LSG) के लिंक पर क्लिक करें।

– सभी डिटेल्स भरकर आवेदन करें।

– अपने आवश्यक डाक्यूमेंट्स, फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करें।

– आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है। अंत में आपको आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है।

 

यह भी पढ़े- ‘अकबर नहीं, महान तो महाराणा प्रताप थे’ CM भजनलाल ने डोटासरा पर साधा निशाना

Hindi News/ Jaipur / Good News: भजनलाल सरकार की बड़ी सौगात, 24797 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो