scriptमोदी 3.0 कैबिनेट गठन की ‘जद्दोजहद’ जारी, इस बीच राजस्थान से संभावित मंत्रियों पर आई बड़ी अपडेट | big update on Rajasthan ministers in Modi 3.0 cabinet | Patrika News
जयपुर

मोदी 3.0 कैबिनेट गठन की ‘जद्दोजहद’ जारी, इस बीच राजस्थान से संभावित मंत्रियों पर आई बड़ी अपडेट

Rajasthan Chunav Results : लोकसभा चुनाव में जनता और एनडीए के घटक दलों ने नरेन्द्र मोदी को नेता चुन लिया है। यह लगातार तीसरी बार होगा जब नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे।

जयपुरJun 07, 2024 / 10:23 am

Kirti Verma

Rajasthan Chunav Results : लोकसभा चुनाव में जनता और एनडीए के घटक दलों ने नरेन्द्र मोदी को नेता चुन लिया है। यह लगातार तीसरी बार होगा जब नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे। इस बार नई सरकार के लिए परिस्थितियां पिछली दो बार से अलग हो सकती है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्रिमंडल को लेकर भी चिंतन शुरू हो गया है। राजस्थान से इस बार कितने मंत्री होंगे? यह बड़ा सवाल बन गया है। राजस्थान से पिछले दो बार से सारे सांसद भाजपा और एनडीए के बने हैं, लेकिन इस बार भाजपा सांसदों की संख्या 25 की जगह14 ही रह गई है। ऐसे में केन्द्र सरकार में राजस्थान का हिस्सा कम होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें
 

पायलट-गहलोत के बीच खत्म नहीं हुआ शीत युद्ध, वैभव की लगातार दूसरी हार पर दिया बड़ा बयान

पांच की जगह इस बार दो या तीन ही मंत्री बन सकते हैं। प्रदेश के 14 भाजपा सांसदों में से मंत्री बनने के लिए चार-पांच सांसदों का दावा सबसे ज्यादा है। इनमें भूपेन्द्र यादव, ओम बिरला, गजेन्द्र सिंह शेखावत, सी पी जोशी, पी पी चौधरी शामिल है। यदि अनुभव के आधार पर मंत्री बनते हैं तो संभवत: इन्हीं में से कोई ना कोई मंत्री बन सकता है। नए चेहरों को मौका देने की चर्चा भी चली थी, लेकिन पूर्ण बहुमत में सरकार नहीं आने से भाजपा इस पर फिर से चिंतन कर रही है।

Hindi News/ Jaipur / मोदी 3.0 कैबिनेट गठन की ‘जद्दोजहद’ जारी, इस बीच राजस्थान से संभावित मंत्रियों पर आई बड़ी अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो