scriptLoksabha Election 2024: भाजपा ने 10 में से 7 सीटों पर नाम किए फाइनल, इन सीटों पर चल रही माथापच्ची; जानें | BJP finalizes names on 7 out of 10 seats for Lok Sabha elections | Patrika News
जयपुर

Loksabha Election 2024: भाजपा ने 10 में से 7 सीटों पर नाम किए फाइनल, इन सीटों पर चल रही माथापच्ची; जानें

Loksabha Election 2024 : राजस्थान में भाजपा प्रदेश की 25 सीटों में से 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हालांकि बताया जा रहा है कि बीजेपी करीब 22 पर पहले ही पैनल तैयार कर चुकी थी। इनमें से पन्द्रह पर तो प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं।

जयपुरMar 06, 2024 / 08:08 am

Lokendra Sainger

rajasthan_loksabha_election_2024.jpg

Loksabha Election 2024 : राजस्थान में भाजपा प्रदेश की 25 सीटों में से 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हालांकि बताया जा रहा है कि बीजेपी करीब 22 पर पहले ही पैनल तैयार कर चुकी थी। इनमें से पन्द्रह पर तो प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। वहीं तीन सीटें अजमेर, धौलपुर-करौली और झुंझुनूं लोकसभा पर अभी पैनल बनाने का काम चल रहा है।

 

 

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार जिन दस सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं। उनमें जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, श्रीगंगानगर, दौसा, टोंक-सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा में पार्टी ने जो पैनल तैयार किए थे, वह केन्द्रीय चुनाव समिति के समक्ष चर्चा में आ चुके हैं। एक नाम तय नहीं होने से इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने से रोका गया था। जल्द ही इन सात सीटों पर एक नाम तय हो जाएगा।

 

 

 

सूत्रों ने बताया कि 29 फरवरी को पहली केंद्रीय चुनाव समिति बैठक में भाजपा ने राजस्थान सहित जिन राज्यों के टिकट होल्ड किए हैं, उन पर अगले दो से तीन दिन के अंदर फैसला हो सकता है। ये वे सीटें हैं, जहां कुछ नामों पर अंतिम निर्णय होने से पहली सूची में टिकट जारी नहीं हुए।

 

 

 

ऐसी भी चर्चा है कि अब राजस्थान को लेकर दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक होने की संभावना कम ही है। जब भी राजस्थान पर चर्चा होगी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से चर्चा कर टिकट घोषित कर दिए जाएंगे।

 

 

 

 

 


दस सीटों पर टिकट घोषित होने के साथ ही बड़े चेहरों का भविष्य भी तय होगा। राजेन्द्र राठौड़, सतीश पूनिया, अरुण चतुर्वेदी को पार्टी चुनाव लड़वाएगी या फिर संगठन में कोई जिम्मेदारी मिलेगी। यह सब दस प्रत्याशियों की घोषणा के साथ साफ हो जाएगा।

Hindi News/ Jaipur / Loksabha Election 2024: भाजपा ने 10 में से 7 सीटों पर नाम किए फाइनल, इन सीटों पर चल रही माथापच्ची; जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो