scriptRajasthan Politics : अचानक फिर से चर्चा में क्यों हैं BJP नेता सतीश पूनिया? सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ये Video | BJP leader Satish Poonia accepted safa after party win, posted video | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : अचानक फिर से चर्चा में क्यों हैं BJP नेता सतीश पूनिया? सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ये Video

BJP Leader Satish Poonia : राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेता सतीश पूनिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद की एक वीडियो पोस्ट शेयर की है, जिसके बाद वे एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं।

जयपुरFeb 05, 2024 / 10:28 am

Nakul Devarshi

3.jpeg

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के करीब दो महीने के बाद पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने ‘सम्मान का साफा’ पहन लिया है। लेकिन उनका साफा पहनने की सामान्य सी घटना की चर्चा एक अन्य कारण से ज़्यादा होने लगी है। दरअसल, पूनिया ने इस सम्मान के साफे को राजस्थान में नहीं पहनकर, सात समंदर पार बेहरीन देश में ग्रहण किया है। इसे अब पूनिया की हार के बाद से उन्हें पार्टी स्तर पर नज़रअंदाज़ किये जाने से जोड़कर देखा जा रहा है।


पूनिया ने राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रहते हुए भाजपा को सत्ता में लाने के संकल्प के साथ साफा पहनना त्याग दिया था। तब उन्होंने कहा था कि वे साफा तभी पहनेंगे जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। हालांकि उसके बाद केंद्रीय नेतृत्व ने एक बड़ा बदलाव करते हुए उनकी जगह सांसद सीपी जोशी को प्रदेशाध्यक्ष बना दिया था।

सतीश पूनिया पर भरोसा जताते हुए टिकट देकर उम्मीरदार बनाया था। लेकिन यहां चौंकाने वाले नतीजे सामने आये और पूनिया को जीत नसीब नहीं हो सकी। हालांकि उनकी पार्टी ने ज़रूर जीतकर सरकार बना ली। ऐसे में उनका प्रदेश में भाजपा सरकार बनने का संकल्प पूरा हो गया।


ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर BJP नेता राजेंद्र राठौड़ ने तोड़ डाली चुप्पी, ‘पत्रिका’ के सवाल का दिया ये जवाब

संकल्प से सिद्धि…
[typography_font:14pt;” >बेहरीन में साफा ग्रहण किए जाने का एक वीडियो खुद पूनिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडलर्स पर शेयर किया। इस वीडियो पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘संकल्प से सिद्धि… राजस्थान में विजय संकल्प पूर्ण होने पर राजस्थान में तो न सही, लेकिन बहरीन में प्रवासी राजस्थानी परिवार के साथ बहुप्रतीक्षित सम्मान का साफा स्वीकार किया।

https://twitter.com/DrSatishPoonia/status/1754025639101796404?ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/ct58Jc_G2Kc

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics : अचानक फिर से चर्चा में क्यों हैं BJP नेता सतीश पूनिया? सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ये Video

ट्रेंडिंग वीडियो