script

JP Nadda Rajasthan Visit : आखिर पूर्वी राजस्थान का ही क्यों बना BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष का मौजूदा दौरा? जानें वजह

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2022 11:06:49 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

BJP President JP Nadda Rajasthan Visit Latest News and Update : भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का राजस्थान प्रवास, सवाई माधोपुर के रणथंभौर में एसटी मोर्चे के विशिष्ट-जन सम्मेलन में होंगे शामिल, दोपहर 2 बजे भरतपुर संभाग पदाधिकारियों की लेंगे बैठक, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई वरिष्ठ नेताओं की रहेगी मौजूदगी
 

BJP President JP Nadda Rajasthan Visit Sawai Madhopur ST Belt

BJP President JP Nadda Rajasthan Visit, जयपुर।

राजस्थान में ‘मिशन 2023’ की तैयारियों में जुटी प्रदेश भाजपा में जान फूंकने के मकसद से केंद्रीय नेताओं के दौरे शुरू हो गए हैं। पांच में से चार राज्यों में हालिया संपन्न विधानसभा चुनाव में फतह हासिल करने के बाद पहला बड़ा दौरा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का लग रहा है। नड्डा आज सवाईमाधोपुर के एक दिनी प्रवास के दौरान एसटी सीटों को साधने की कोशिश करेंगे।

 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का सुबह साढ़े 10 बजे सवाई माधोपुर पहुंचने का कार्यक्रम है, जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता उनकी गर्मजोशी से आगवानी करेंगे। शहर में जगह-जगह स्वागत-अभिनन्दन का सिलसिला चलेगा। इसके बाद वे दोपहर 12 बजे अनुसूचित जनजाति मोर्चा की ओर से आयोजित ‘विशिष्ट-जन सम्मेलन’ में शामिल होकर अपने विचार रखेंगे।

 

सम्मेलन के बाद नड्डा का भरतपुर संभाग के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक लेने का भी कार्यक्रम है। दोपहर 2 बजे बुलाई गई इस बैठक में संभाग के सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश और जिला पदाधिकारी सहित प्रमुख नेताओं की मौजूदगी रहेगी। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास के मद्देनज़र सवाई माधोपुर में ही रहेंगे।


‘पूर्व’ में फिसड्डी साबित हुई थी पार्टी

वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा को पूर्वी राजस्थान में ज़ोरदार झटके लगे थे। कई क्षेत्रों में पार्टी का सूपड़ा साफ़ हो गया था। दौसा ज़िले की 5, करौली ज़िले की 4, सवाई माधोपुर ज़िले की 4 विधानसभा सीटों में से एक पर भी पार्टी को जीत नसीब नहीं हुई थी। वहीं जयपुर ज़िले में दो और टोंक ज़िले में एक सीट पर भी हार का सामना करना पड़ गया था। अब इन्हीं क्षेत्रों के नेताओं को नड्डा जीत का मन्त्र देंगे।

 

संगठन कार्यक्रम में बदला निजी कार्यक्रम !
जानकारी के अनुसार भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले रविवार के दिन एक दिन के निजी प्रवास पर राजस्थान प्रवास पर आ रहे थे। लेकिन प्रदेश संगठन के आग्रह पर उनके इस कार्यक्रम को एक दिन और बढ़ा दिया गया। निजी प्रवास से पहले एक दिन का संगठन प्रवास भी कार्यक्रम में शामिल कर लिया गया। ऐसे में नड्डा आज पूरे दिन संगठन स्तर की बैठकों और मुलाकातों में व्यस्त रहेंगे। रात्रि विश्राम टोंक में करने के बाद रविवार को वे एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो