scriptLoksabha Election 2024: राजस्थान में ब्राह्मण, गुर्जर और सैनी समाज ने PM मोदी से कर ड़ाली ये बड़ी मांग | Brahmin, Gurjar and Saini in sought representation in elections | Patrika News
जयपुर

Loksabha Election 2024: राजस्थान में ब्राह्मण, गुर्जर और सैनी समाज ने PM मोदी से कर ड़ाली ये बड़ी मांग

Loksabha Election 2024 : राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों में से 15 सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद विभिन्न समाज सक्रिय हो गए है। कई समाजों के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी को पत्र लिखा है।

जयपुरMar 04, 2024 / 06:51 am

Supriya Rani

loksabha_election_2024.jpg
Loksabha Election 2024 : राजस्थान ब्राह्मण महासभा का संयुक्त प्रांतीय सम्मेलन रविवार को विद्याधर नगर स्थित समाज भवन में हुआ। प्रांतीय अध्यक्ष केसरी चंद शर्मा ने सम्मेलन की अध्यक्षता की। प्रदेशाध्यक्ष (महिला) अरुणा गौड़ ने बताया कि प्रमुख पार्टियों से लोकसभा चुनाव में प्रदेश में ब्राह्मणों को 10 प्रतिशत टिकट देने का प्रस्ताव पारित हुआ । साथ ही शिक्षा व रोजगार सहित समाज के उत्थान से जुड़े अन्य प्रमुख मुद्दों पर भी मंथन हुआ।

हाल ही राजधानी में गलत ब्लड ग्रुप का रक्त चढ़ाए जाने की घटना में जान गंवाने वाले सचिन शर्मा के आश्रितों को सरकार से 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग की। प्रमुख महामंत्री मधुसूदन शर्मा ने बताया कि विधायक अनिल शर्मा, गोपाल शर्मा, प्रशांत शर्मा व बालमुकुंदाचार्य का स्वागत किया गया। सम्मेलन में बड़ी संख्या में प्रदेशभर से आई महिलाएं भी शामिल हुईं।

पथिक सेना संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी को पत्र लिखा है। अध्यक्ष महावीर पोसवाल ने बताया कि पत्र में लोकसभा चुनाव से पूर्व समाज के कोटे से प्रदेश में तीन मंत्री बनाने तथा जयपुर ग्रामीण क्षेत्र सहित लोकसभा चुनाव में तीन टिकट देने की मांग की है। इसके अलावा देशभर में गुर्जर बहुल क्षेत्रों में 25 टिकट समाज के उम्मीदवारों को देने की भी मांग की है।
यह भी पढ़े- Good News: भजनलाल सरकार की बड़ी सौगात, 24797 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन


मान्यावास स्थित गार्डन में माली सैनी समाज की बैठक हुई। पदाधिकारियों ने भाजपा से जयपुर ग्रामीण, टोंक, सवाई माधोपुर व झुंझुनूं में से एक सीट पर समाज के उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की शेखावाटी सैनी समाज के अध्यक्ष राम प्रसाद करोड़िया व पूर्व आईएएस ओपी सैनी ने कहा कि अजमेर, जोधपुर, जयपुर और बीकानेर संभाग सैनी बहुल क्षेत्र हैं।

Hindi News/ Jaipur / Loksabha Election 2024: राजस्थान में ब्राह्मण, गुर्जर और सैनी समाज ने PM मोदी से कर ड़ाली ये बड़ी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो