scriptपौने बारह लाख रूपए देकर भी युवक को नहीं मिली दुल्हन, घूंघट हटाने पर उड़े होश | Bride Changed After Wedding In Chomu | Patrika News
जयपुर

पौने बारह लाख रूपए देकर भी युवक को नहीं मिली दुल्हन, घूंघट हटाने पर उड़े होश

पौने बारह लाख देने के बाद भी एक युवक को दुल्हन नहीं मिल सकी। घर पहुंचकर दूल्हे ने घूंघट हटाया, तो उसके होश उड़ गए।

जयपुरJul 18, 2019 / 03:03 pm

Nidhi Mishra

Bride Changed After Wedding In Chomu

पौने बारह लाख रूपए देकर भी युवक को नहीं मिली दुल्हन, घूंघट हटाने पर उड़े होश

सामोद/चौमूं/ जयपुर। सामोद थानान्तर्गत बांसा कुशलपुरा गांव निवासी एक युवक के परिजनों से कुछ लोगों ने करीब पौने बारह लाख रुपए की राशि वसूलकर शादी तो करवा दी किसी और युवती से और विदाई के दौरान दूल्हे के साथ दुल्हन बदलकर दूसरी महिला को भेजने का मामला प्रकाश में आया है, जो न सिर्फ दो बच्चों की मां है, बल्कि नसबंदी तक करवा रखी है। खास बात ये हे कि जैसे ही दूल्हे ने घूंघट हटाया तो उसके होश उड़ गए। पीडि़त पक्ष ने थाने में आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि कुशलपुरा बांसा निवासी एक जने ने मामला दर्ज करवाया है कि उसी के गांव के कैलाश शर्मा पुत्र भैरूराम शर्मा ने उसके पिता से उसकी सगाई करवाने का जिक्र करते हुए बताया कि लड़की वाले आर्थिक रूप से बेहद कमजोर हैं। वे शादी का खर्च वहन नहीं कर सकते हैं, जिस पर शादी का खर्च उनको ही करना पड़ेगा, जिस पर उसके पिता ने आरोपी कैलाश को सहमति दे दी।
बार-बार लेते रहे रकम
इसके बाद आरोपी कैलाश, परिवादी के पिता के साथ हनुमानसहाय शर्मा निवासी जयपुर के आगरा रोड, प्रेमनगर द्वितीय के घर लेकर गया। वहां पहले से ही बंशीधर पुत्र छीतरमल शर्मा निवासी जाटावाली हाल निवासी जामडोली, द्वारकाप्रसाद शर्मा निवासी आगरा रोड प्रेमनगर जामडोली मौजूद थे। इन सभी ने परिवादी के पिता से हनुमानसहाय के घर पर लड़की दिखाने की कहते हुए एक लाख रुपए की मांग की, जिसे उसके पिता ने उन लोगों को दे दी। इसके बाद परिवादी व उसके पिता को एक लड़की दिखाई, जिसका नाम सुनीता उर्फ पूनम बताया।
आरोपियों ने उसके पिता से बेटे की सगाई लड़की से सामाजिक रीति-रिवाज से करवाने के लिए एक बार फिर 28 जून 2019 को तीन लाख रुपए नकद ले लिए। इसके बाद आरोपियों ने 1 जुलाई 2019 को परिवादी की सगाई सामाजिक रीति-रिवाजों से करवा दी, जिसमें और अधिक खर्च होने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए और लिए। आरोपियों ने 3 जुलाई को लग्न करवाने के नाम पर तीन लाख रुपए की राशि और ले ली। इसके बाद 6 जुलाई को शादी करवाने की बात कही, जिस पर परिवादी के पिता ने इतनी जल्द शादी करवाने की बात से मना कर दिया, लेकिन आरोपियों ने उसके पिता पर दबाव बनाकर 6 जुलाई को ही शादी करवाने की बात कही, जिस पर परिवादी राजी हो गया। परिवादी ने बताया कि 6 जुलाई को शादी तय होने पर आरोपियों ने इसकी तैयारियों के नाम पर पीडि़त पक्ष से 3.30 लाख रुपए की राशि और प्राप्त कर ली। यानी 6 जुलाई तक आरोपी, पीडि़त पक्ष से 11.80 लाख रुपए की राशि प्राप्त कर चुके थे।
Bride Changed After Wedding In Chomu
सुमेल में एक स्कूल में करवाई शादी
परिवादी ने दर्ज मामले में बताया कि 6 जुलाई को उसकी शादी सुमेल रोड स्थित जामड़ोली में एक निजी स्कूल में सुनीता उर्फ पूनम से करवाई, लेकिन शादी के बाद सुनीता के स्थान पर काजल नाम की महिला को दुल्हन के रूप में घूंघट में विदा कर दी, जबकि उसके फेरे व अन्य रस्म सुनीता के साथ हुई थी। जैसे ही दूल्हे ने कुशलपुराबांसा स्थित घर पहुंचकर दुल्हन का घूंघट उठाया तो उसका चेहरा देखकर उसके होश उड़ गए। शादी की खुशियां गम में बदल गई। परिजनों ने दुल्हन के रूप भेजी महिला से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका नाम काजल है। उसके दो बच्चे हैं और उसने नसबंदी भी करवा रखी है। इसके तुरंत बाद पीडि़त ने आरोपियों से फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल स्विच ऑफ पाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीडि़त पक्ष के साथ ही फिलहाल काजल नाम की महिला रह रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Jaipur / पौने बारह लाख रूपए देकर भी युवक को नहीं मिली दुल्हन, घूंघट हटाने पर उड़े होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो