scriptजिस स्कूल में पिता चपरासी, उसी स्कूल से बेटे ने 12वीं में किया टॉप, ये बताया Success Mantra | CBSE 12th Result 2024 Topper: Success Mantra Of Jaipur's CBSE Topper Yuvraj Whose Father Is Peon In Same School | Patrika News
जयपुर

जिस स्कूल में पिता चपरासी, उसी स्कूल से बेटे ने 12वीं में किया टॉप, ये बताया Success Mantra

CBSE Result 2024 Motivational Story:सेल्फ स्टडी के दम पर सीबीएसई 12वीं परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवराज ने उसी स्कूल से टॉप किया जिस स्कूल में पिता चपरासी की नौकरी करते है।

जयपुरMay 14, 2024 / 09:35 am

Akshita Deora

CBSE 12th Result 2024: सेल्फ स्टडी के दम पर सीबीएसई 12वीं परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवराज ने उसी स्कूल से टॉप किया जिस स्कूल में पिता चपरासी की नौकरी करते है। जयपुर के युवराज सिंह ने 12th CBSE से कॉमर्स में 96.4 प्रतिशत अंक हासिल कर अपना सक्सेस मंत्र भी बताया।
छात्र के पिता एक निजी स्कूल में चपरासी का काम करते हैं उसी स्कूल में युवराज ने पढ़ाई करके बिना किसी कोचिंग के स्कूल टॉप किया। युवराज का पसंदीदा विषय मैथ्स है। उन्होंने मैथ्स में 95 अंक प्राप्त किए।
युवराज ने बताया कि उन्होंने हर विषय के लिए समय निर्धारित कर रखा था। साथ ही पढ़ाई के लिए फ्री एआई चैटबॉट का भी सहारा लिया। पूरे फोकस के साथ रूटीन स्टडी को फॉलो करना और स्कूल की पढ़ाई को घर आकर रिवाइज करना ही उनकी सफलता का असल मंत्र है। युवराज सिंह ने अन्य छात्रों से अपना सक्सेस मंत्र (Success Mantra) साझा करते हुए कहा कि किसी भी परीक्षा की तैयारी के लिए निरंतरता जरूरी है। साथ ही इस उम्र में छात्र सोशल मीडिया और मोबाइल फोन से दूर ही रहे तो ज्यादा अच्छा है।

Hindi News/ Jaipur / जिस स्कूल में पिता चपरासी, उसी स्कूल से बेटे ने 12वीं में किया टॉप, ये बताया Success Mantra

ट्रेंडिंग वीडियो