scriptमुख्य सचिव ने अस्पतालों में ऑक्सीजन ऑडिट के दिए निर्देश | Chief Secretary gave instructions for oxygen audit in hospitals | Patrika News
जयपुर

मुख्य सचिव ने अस्पतालों में ऑक्सीजन ऑडिट के दिए निर्देश

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सोमवार को वीसी के माध्यम से प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की समीक्षा की और अधिकारियों को आवशयक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि उनके जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की स्थिति की उनके पास अपडेटेड जानकारी होनी चाहिए, जिसमें ये भी शामिल हो कि टैंकर्स का उचित तरह से उपयोग कैसे हो।

जयपुरApr 26, 2021 / 08:54 pm

Ashish

Chief Secretary gave instructions for oxygen audit in hospitals

मुख्य सचिव ने अस्पतालों में ऑक्सीजन ऑडिट के दिए निर्देश

जयपुर

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सोमवार को वीसी के माध्यम से प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की समीक्षा की और अधिकारियों को आवशयक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि उनके जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की स्थिति की उनके पास अपडेटेड जानकारी होनी चाहिए, जिसमें ये भी शामिल हो कि टैंकर्स का उचित तरह से उपयोग कैसे हो। मुख्य सचिव ने कहा कि नोडल अधिकारी निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन का ऑडिट कराएं। उन्होंने आने वाले समय में ऑक्सीजन की मांग में बढोतरी की संभावना को देखते हुए भिवाड़ी ऑक्सीजन प्लान्ट से पूरी 120 मीट्रिक टन ऑक्सीजन राजस्थान को आवंटित करने के लिए केन्द्रीय गृह सचिव को पत्र लिखने के लिए चिकित्सा शिक्षा सचिव को निर्देश दिए है।
आर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अस्पतालों में बेड मैनेजमेंट के तहत कोरोना मरीज और गैर कोरोना मरीजों को डाटा बनाया जाए। रेमडेसिविर दवा का प्रयोग कम से कम तीन चिकित्सकों की कमेटी की सिफारिश के पश्चात ही किया जाए। बैठक में प्रदेश भर में होने वाली विवाह समाराहों और प्रवासी मजदूरों के आगमन का मुद्दे को लेकर भी मुख्य सचिव ने दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिला कलक्टर को विवाह समाराहोें की गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाने के लिए कहा। मुख्य सचिव ने पिछले वर्ष की तरह क्वारंटीन लोगों को मॉनीटर करने के लिए ऑनलाइन होम आइसोलेशन अलर्ट फिर से शुरू करने के निर्देश दिए।

Home / Jaipur / मुख्य सचिव ने अस्पतालों में ऑक्सीजन ऑडिट के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो