scriptCM भजनलाल ने 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाली बढ़ी हुई राशि, बोले- ‘कांग्रेस के राज में कट मनी लगती थी, अब पूरी खाते में’ | CM Bhajan Lal deposited the increased amount in the accounts of 88 lakh pensioners said- During the Congress rule cut money was given | Patrika News
जयपुर

CM भजनलाल ने 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाली बढ़ी हुई राशि, बोले- ‘कांग्रेस के राज में कट मनी लगती थी, अब पूरी खाते में’

Rajasthan Politics : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने झुंझनूं में लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

जयपुरJun 28, 2024 / 08:49 am

Lokendra Sainger

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को झुंझनूं में लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम के दौरान पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में 70 साल तक तुष्टिकरण व भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस के राज में सहायता राशि पर कट मनी लगती थी, अब पूरी राशि जनता के खाते में आती है।
सीएम ने आगे कहा कि झुंझुनूं में कांग्रेस ने पचास साल तक नहर के नाम पर झूठे वादे किए, अब हमारी सरकार यमुना का पानी लाएगी। हम जनता से किया हर वादा निभाएंगे। सीएम ने संवाद कार्यक्रम में कहा कि चुनाव से पहले हमने वादा किया था कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ाई जाएगी। यह वादा हमने पूरा कर दिया है। मुख्यमंत्री ने 88 लाख से ज्यादा पेंशनर्स के खाते में 1037 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि हस्तांतरित की।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में 1 जुलाई से बदल जाएंगे ब्रिटिश काल के ये कानून, अब वॉट्सऐप-टेलीग्राम से भी दर्ज करा सकेंगे FIR

घण्णा हेत सूं., घण्णा कोर सूं.., घण्णा मान सूं… मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों से संवाद भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सामाजिक हजार रुपए से बढ़ाकर 1150 रुपए सुरक्षा पेंशन योजना में राशि को 1 की है और इसमें चरणबद्ध रूप से वृद्धि की जाएगी।
बीकानेर से मुख्यमंत्री एकल नारी पेंशन योजना की लाभार्थी कौशल्या ने राजस्थान के मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि पेंशन में की गई बढ़ोतरी से हमें आर्थिक संबल मिला है। ब्यावर से मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन सम्मान पेंशन योजना के लाभार्थी रामरत्न ने कहा कि ‘पेंशन री राशि बढ़ावा वास्ते घण्णा हेत सूं… घण्णा कोर सूं…. घण्णा मान सू… आपरो आभार।

Hindi News/ Jaipur / CM भजनलाल ने 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाली बढ़ी हुई राशि, बोले- ‘कांग्रेस के राज में कट मनी लगती थी, अब पूरी खाते में’

ट्रेंडिंग वीडियो