scriptकांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महंगाई हटाओ रैली की तैयारियों के लिए आठ समितियां गठित | Congress nationwide protest in jaipur | Patrika News

कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महंगाई हटाओ रैली की तैयारियों के लिए आठ समितियां गठित

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2021 11:41:19 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

शाम को होगी अधिकारिक घोषणा

congress_2.jpg

छत्तीसगढ़ के इन चारों निगमों में कांग्रेस के महापौर की तैयारी, बागियों पर भी नजर

जयपुर। राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में 12 दिसंबर को प्रस्तावित कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महंगाई हटाओ रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रैली से जुड़े विभिन्न कामकाज के लिए 8 समितियों का गठन किया है। हालांकि इन 8 समितियों की आधिकारिक घोषणा आज शाम को होने वाली है। इन कमेटियों में मंच व्यवस्था, कंट्रोल रूम ,आवास व्यवस्था, यातायात, मीडिया कॉर्डिनेशन, टेंट-सजावट, मेडिकल और प्रचार प्रसार समितियां शामिल हैं। बताया जा रहा है कि प्रत्येक समिति में 8 सदस्यों को जगह दी गई है। इनमें मंत्री-विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।
गौरतलब है कि कांग्रेस की यह रैली पहले दिल्ली के द्वारका इलाके में होनी थी, लेकिन वहां की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद रैली को जयपुर में करना तय किया गया। अब कांग्रेस जयपुर में 12 दिसंबर को ही महंगाई हटाओ रैली करेगी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुआई में यह रैली आयोजित की जा रही है। सोमवार को पार्टी के महासचिवों की बैठक हुई थी, इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और अन्य पार्टी नेता शामिल हुए थे।
यह रहेगा समितियों का काम
रैली की तैयारियों को लेकर गठित 9 समितियों का काम मुख्य तौर पर रैली में शामिल होने के लिए बाहर से आने वाले नेताओं को ठहरने के लिए आवास उपलब्ध कराने, वाहन उपलब्ध करवाने, रैली के प्रचार प्रसार के लिए बड़े-बड़े कटआउट, हार्डिंग विभिन्न जिलों और शहरों में लगाने और के रैली स्थल पर लगने वाले मंच जैसे काम प्रमुख हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो