scriptराजस्थान में कांग्रेस इन पदाधिकारियों की करेगी छुट्टी…सामने आई ये बड़ी वजह | Congress will discharge these officials in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कांग्रेस इन पदाधिकारियों की करेगी छुट्टी…सामने आई ये बड़ी वजह

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस इन पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की छुट्टी कर सकती हैं।

जयपुरApr 22, 2024 / 07:59 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दौरान संगठनात्मक गतिविधियों और पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार से दूर रहने वाले कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर गाज गिर सकती है। शिकायतों के बाद प्रदेश कांग्रेस ऐसे निष्क्रिय पदाधिकारियों की छुट्टी करने के मूड में हैं। पार्टी ऐसे पदाधिकारियों को बाहर कर उनकी जगह समर्पित कार्यकर्ताओं को मौका देगी।
बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिलाध्यक्षों से निष्क्रिय पदाधिकारियों की सूची मांगी है। माना जा रहा है कि दूसरे चरण के मतदान के बाद संगठनात्मक बदलाव होगा। दरअसल पीसीसी मुख्यालय को सभी जिलों से ऐसे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की शिकायतें भेजी गई थी जो सक्रिय नहीं है। बताया जा रहा है कि जिला इकाइयों ने ऐसे पदाधिकारियों की भी शिकायत पीसीसी को भेजी है, जिन्होंने कुछ स्थानों पर भितरघात किया है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों का ये रहा गणित… कांग्रेस इन 6 सीटों पर मजबूत तो भाजपा 4 सीटों पर कमजोर

अब प्रचार की जिम्मेदारी प्रदेश के नेताओं पर

प्रदेश कांग्रेस ने दूसरे चरण के प्रचार के लिए रणनीति में बदलाव किया है। अब चुनाव प्रचार की कमान मुख्य रूप से प्रदेश के नेता ही संभालेंगे। बताया जा रहा है कि बड़े नेताओं की सभा कराने में भीड़ जुटाने को लेकर कई दिन का समय लगने से प्रचार प्रभावित होता है। यही वजह है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से किसी के दौरे तय नहीं हो सके हैं।
चर्चा है कि प्रियंका गांधी एक दिन के दौरे पर जरूर आ सकती है। उनके जोधपुर, बाड़मेर और कोटा में रोड- शो हो सकते हैं। प्रचार की कमान पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने मुख्य रूप से संभाल रखी है। तीनों नेता लगातार दौरे कर रहे हैं। उधर पायलट प्रदेश में दौरे के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी प्रभारी होने के नाते दौरे कर रहे हैं।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में कांग्रेस इन पदाधिकारियों की करेगी छुट्टी…सामने आई ये बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो