scriptकोरोना वायरस का जयपुर में मिला संदिग्ध, सरकार ने लिया बड़ा फैसला | Corona Virus coronavirus medicine, adhoc treatment | Patrika News
जयपुर

कोरोना वायरस का जयपुर में मिला संदिग्ध, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Corona Virus : जयपुर में कोरोना वायरस का संदिग्ध मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ( health Department ) में हड़कंप मचा गया । ( Corona ) विभाग की और से संदिग्ध मरिज के परिजन और आस-पास के क्षेत्रों की स्क्रीनिंग की जा रही है । संदिग्ध मरीज की पुणे से ब्लड सैम्पल की रिपोर्ट आने के बाद वायरस का पता लग पाएगा।

जयपुरJan 28, 2020 / 07:48 am

Kartik Sharma

Corona Virus coronavirus medicine, adhoc treatment
Corona virus : जयपुर में कोरोना वायरस का संदिग्ध मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ( health Department ) में हड़कंप मचा गया । ( Corona ) विभाग की और से संदिग्ध मरिज के परिजन और आस-पास के क्षेत्रों की स्क्रीनिंग की जा रही है । संदिग्ध मरीज की पुणे से ब्लड सैम्पल की रिपोर्ट आने के बाद वायरस का पता लग पाएगा। बता दे सांगानेर निवासी मरीज चीन के बुहान शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर 12 जनवरी को ही जयपुर लौटा था। 5-6 दिन से लगातार उसे जुकाम-खांसी थी कल उसके वायरल फीवर के लक्षण मिलने के बाद एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया । फिलहाल मरीज को अलग आइसोलेशन वार्ड बनाकर रखा गया हैं ।
चीन से आने वाले यात्रियों पर रखी जा रही नजर
जानकारी के अनुसार प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 18 व्यक्ति चीन की यात्रा कर वापस भारत लौटे हैं। सबसे ज्यादा 7 यात्री जयपुर जिले से, सीकर से 5, बाड़मेर से 4 और हनुमानगढ़ के 2 यात्री चिन्हित किए गए गए हैं। इन सभी लोगों में से संदिग्ध मिलने के बाद अन्य लोगों को भी निगरानी में रखा गया है।
चीन में बढ़ रहा मौत का आकड़ा
चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । वायरस से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 3 हजार से अधिक हो गई है । बता दे फिलहाल इस बीमारी का कोई इलाज सामने नहीं आया है इसलिए चीन में अनौपचारिक तौर पर इस बीमारी के लिए HIV के इलाज में काम में आने वाली दवा का इस्तेमाल किया जा रहा है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो