scriptझोटवाड़ा विधानसभा में सिर्फ 6 महीने में 400 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य किए, अभी तो शुरूआत है : राज्यवर्धन सिंह राठौड़ | Development work worth more than 400 crores was done in Jhotwara assembly in just 6 months, this is just the beginning: Rajyavardhan Singh Rathore | Patrika News
जयपुर

झोटवाड़ा विधानसभा में सिर्फ 6 महीने में 400 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य किए, अभी तो शुरूआत है : राज्यवर्धन सिंह राठौड़

राजस्थान विधानसभा में तीन जुलाई से बजट सत्र शुरू होगा।

जयपुरJun 26, 2024 / 02:42 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में तीन जुलाई से बजट सत्र शुरू होगा। भजनलाल सरकार का यह पहला पूर्णकालीन बजट होगा। जिसमें प्रदेश को कई सौगातें मिलेगी। इस बजट को लेकर सरकार की ओर से तैयारियां की जा रही है। मुख्यमंंत्री भजनलाल शर्मा की ओर से विभिन्न संगठनों के साथ संवाद किया गया है। बजट को लेकर उनकी क्या अपेक्षाएं है। इस बारे में उनसे बातचीत की गई है। इसके साथ ही डिफ्टी सीएम व वित्त मंत्री दिया कुमारी की ओर से भी लगातार बजट को लेकर मीटिंगे ली जा रही है। ताकी प्रदेश के किस हिस्से में कौनसे विकास कार्य को लेकर बजट में कितना प्रावधान रखा जाए। यह प्लान तैयार किया जा रहा है।
पत्रिका की ओर से बजट से पहले झोटवाड़ा क्षेत्र का दौरा किया गया। जहां पर बिजली, पानी, सड़क जैसी कई समस्याएं सामने आई। जो कई सालों से चली आ रही है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार हो या भाजपा सरकार रही हो। यह समस्याएं आज भी जस की तस है। ऐसे में मंत्री व झोटवाड़ा विधायक राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से बात की गई। जिनसे झोटवाड़ा के विकास और उनको बजट से क्या उम्मीद है, इन्हें लेकर सवाल पूछे गए।
जानिए..क्या कहते है खेल मंत्री व झोटवाड़ा विधायक राज्यवर्धन सिंह राठौड़..

सवाल – आपके कार्यकाल को छह माह चुके हैं। इस दौरान आपने अपने क्षेत्र के विकास के लिए तीन प्रमुख क्या कार्य किए हैं ?
जवाब : जी बिल्कुल, ये तो अभी शुरुआत है। हमारा लक्ष्य झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र को विकसित बनाने का है। वैसे तो बीते 6 माह में जनाकांक्षाओं को पूर्ण करते हुए कई विकास कार्य हुए। अगर प्रमुख 3 विकास कार्य की बात की जाए, तो 311 करोड़ रुपए से सीवरेज लाइन का निर्माण का कार्य, 178 करोड़ रुपए से विभिन्न सड़क निर्माण का कार्य और 159 करोड़ रुपए की लागत से उच्च जलाशयों के निर्माण और पाइपलाइन बिछाने के कार्य से हर घर स्वच्छ जल पहुंचाने का प्रबंध करवाया है।
मैंने, जनवरी 2024 से मई 2024 तक महज 5 महीने में ही झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 311 करोड़ रुपए से सीवरेज लाइन, 328 लाख रुपए अमृत 2.0 योजना, 159 करोड़ रुपए से पानी की टंकी का निर्माण और पाइपलाइन बिछाने का काम , 178 करोड़ रुपए से विभिन्न सड़कों का निर्माण, 17.98 करोड़ रुपए से नगर निगम के कई विकास कार्य, 18.69 करोड़ रुपए से धानक्या रेलवे स्टेशन पर गुड्स शेड की व्यवस्था, 1.50 करोड़ रुपए से स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण, 1.43 करोड़ रुपए से स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कार्य के अतिरिक्त झोटवाड़ा बाईपास के साथ सर्विस लेन रिले का कार्य, पार्कों के निर्माण और संरक्षण का कार्य, सरकारी अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन की सुविधा, बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन का आसलपुर-जोबनेर रेलवे स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित किया है।
सवाल – अपने विधानसभा क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या या मांग क्या मानते हैं? जिसको पूरा करने के लिए आप भरसक प्रयास करेंगे?

जवाब : झोटवाड़ा में सबसे बड़ी समस्या हाईटेंशन लाइन और सड़क व पानी की व्यवस्था करने की है। मैं, लगातार सबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों और जन-प्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श कर झोटवाड़ा को सबसे श्रेष्ठ विधानसभा क्षेत्र बनाने हेतु संकल्पित हैं। शहरी स्थानीय निकायों के साथ-साथ विभिन्न विभागों जैसे- जेडीए, पीएचईडी, जेवीवीएनएल, नगर निगम समेत अन्य विभागों से पारदर्शी तरीके से लगातार सामंजस्य स्थापित करते हुए, 132 केवी हाईटेंशन लाइन को अंडरग्राउंड कराने का काम, करीब 20 पानी की टंकी का निर्माण, सीवरेज ट्रीटमेंट की समस्या का समाधान किया गया है और यह प्रयास निरंतर जारी रहेंगे।
सवाल -लोकसभा चुनाव परिणाम को आप किस नज़र से देखते हैं ?

जवाब : मोदी जी की गारंटी पर जनता का भरोसा अटल-अटूट है। जन-जन के आशीर्वाद और विश्वास सी मोदी जी के नेतृत्व में एक बार फिर एनडीए सरकार बनी है। विश्व का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही शानदार तरीके से, बहुत ही गौरवमय तरीके से संपन्न होना, ये हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का तीसरा कार्यकाल 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को पूर्ण करने वाला सिद्ध होगा।

Hindi News/ Jaipur / झोटवाड़ा विधानसभा में सिर्फ 6 महीने में 400 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य किए, अभी तो शुरूआत है : राज्यवर्धन सिंह राठौड़

ट्रेंडिंग वीडियो