scriptदो दिन बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, यह रहेगा मौसम का हाल | Different weather patterns are being seen in Rajasthan | Patrika News

दो दिन बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, यह रहेगा मौसम का हाल

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2022 04:01:45 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

जयपुर. जयपुर समेत राजस्थान में मौसम के अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहे हैं।

 मौसम के अलग-अलग मिजाज

मौसम के अलग-अलग मिजाज

जयपुर. जयपुर समेत राजस्थान में मौसम के अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहे हैं।
माउंटआबू, अजमेर, धौलपुर, सीकर, चूरू, पिलानी समेत कई शहरों में बीती रात न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ा। वहीं जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर में रात के साथ दिन में भी तापमान बढ़ा है।

अब दो दिन बाद रात से मौसम में पूरी तरह से ठंडक घुलने के साथ ही तापमान कुछ जिलों में पुन:जमाव बिंदु तक पहुंचेगा। बीते दिन जयपुर में भी तेज गर्मी रही। इसके साथ ही माउंटआबू समेत अन्य जगहों के पारे में तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें: राजू ठेहट हत्याकांड: पुलिस नहीं जोड़ पाई आगे की कडिय़ां

खासतौर पर आज से फिर से उत्तरी हवाओं का दौर मौसम पर हावी रहेगा। फतेहपुर, जोबनेर, माउंटआबू, चूरू सहित एक से दो जगहों पर पारा जमाव बिंदू तक पहुंचने के आसार रहेंगें। साथ ही बीते 24 घंटे में बीती रात को माउंटआबू का पारा छह, फतेहपुर का पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें: दसवी में पढ़ने वाली छात्रा से गैंगरेप, महिला समेत तीन आरोपी गिरफ्तार

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक एक से दो दिनों में मौसम में फिर से ठंडक घुलेगी।

https://youtu.be/0x1AnhrvpDU

चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ ने पलटा यहां मौसम
इधर आईएमडी के मुताबिक चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ देर रात तमिलनाडू की सीमाओं से टकरा चुका है।। तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश समेत तटीय राज्यों में तेज बारिश का दौर जारी है। तूफानी हवाओं के साथ हो रही बारिश की वजह से महबलिपुरम जाने वाले हाइवे पर यातायात रोक दिया गया है। बारिश ने तटीय इलाकों में काफी नुकसान पहुंचाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो