script 'सौंदर्य' और 'ब्रह्मचारिणी' नहीं लिख पाई टीचर, शिक्षा मंत्री दिलावर ने लगाई 'क्लास' | Education minister Madan Dilawar conducts surprise checks of government schools | Patrika News

'सौंदर्य' और 'ब्रह्मचारिणी' नहीं लिख पाई टीचर, शिक्षा मंत्री दिलावर ने लगाई 'क्लास'

locationजयपुरPublished: Jan 31, 2024 10:48:05 pm

जयपुर। कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने राजधानी जयपुर के विभिन्न सरकारी स्कूलों का बुधवार को औचक निरीक्षण किया और शैक्षणिक व्यवस्थाओं की जानकारी ली। वह स्कूलों में बच्चों से भी रूबरू हुए। स्कूलों में सूर्य नमस्कार व बच्चों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली।

Madan Dilawar

जयपुर। कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने राजधानी जयपुर के विभिन्न सरकारी स्कूलों का बुधवार को औचक निरीक्षण किया और शैक्षणिक व्यवस्थाओं की जानकारी ली। वह स्कूलों में बच्चों से भी रूबरू हुए। स्कूलों में सूर्य नमस्कार व बच्चों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शिवदासपुरा स्कूल में बच्चों के साथ भोजन भी किया। निरीक्षण के दौरान शिक्षामंत्री निमोडिय़ा स्थित राजकीय बालिका विद्यालय पहुंचे। वहां क्लास रूम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कूल में पढ़ाने वाली टीचर से कहा- आप मुझे 'सौंदर्य' और 'ब्रह्मचारिणी' लिखकर बताओ। टीचर ने सौंदर्य की जगह सोंदर्य लिखा, जिसे बाद में एक स्टूडेंट ने सही करवाया।

टीचर ने ब्रह्मचारिणी की जगह भी ब्रहमचारिणी लिखा। इस पर मंत्री हंसने लगे व सुधार करने के लिए बोला। मंत्री ने स्कूलों में आवश्यक सुधार के दिशा निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान दिलावर ने बच्चों से पढ़ाई और स्कूलों में मिलर रही अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। वहीं स्कूलों के रजिस्टर व अन्य उपकरण देखे। मंत्री ने ग्राम पंचायतों में स्वच्छता को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद की सीईओ शिल्पा सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो