सौगात: अब जयपुर से उदयपुर और ऋषिकेश तक दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

अब जयपुर से उदयपुर और ऋषिकेश तक इलेक्ट्रिक सेक्शन पर इलेक्ट्रिक इंजन संचालित ट्रेन दौड़ेगी। उत्तर पश्चिम रेलवे इसकी तैयारी में जुट गया है।

By: kamlesh

Published: 14 Jan 2021, 07:31 PM IST

जयपुर. अब जयपुर से उदयपुर और ऋषिकेश तक इलेक्ट्रिक सेक्शन पर इलेक्ट्रिक इंजन संचालित ट्रेन दौड़ेगी। उत्तर पश्चिम रेलवे इसकी तैयारी में जुट गया है। शनिवार से यह सौगात शुरू हो जाएगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने योगनगरी एक्सप्रेस ऋषिकेश- अहमदाबाद और दिल्ली सराय रोहिल्ला- उदयपुर सिटी ट्रेन के संचालन को इलेक्ट्रिक सेक्शन पर शुरू करने का निर्णय किया है। इसके तहत योगनगरी एक्सप्रेस ऋषिकेश- अहमदाबाद ट्रेन ऋषिकेश से वाया जयपुर होते हुए अजमेर और दिल्ली सराय रोहिल्ला- उदयपुर सिटी ट्रेन दिल्ली से उदयपुर तक इलेक्ट्रिक इंजन से ही चलेगी।

दोनों ट्रेनों शनिवार से निरंतर इसी सेक्शन पर संचालित होगी। गुरूवार को इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अब जयपुर से उदयपुर पहुंचने में ट्रेन को करीब 20 से 30 मिनट कम लेगा। इधर, ऋषिकेश पहुंचने में भी इतना ही अंतर आएगा। हालांकि ट्रेन के संचालन के बाद इसका पूरा पता चल सकेगा।

इधर, आईआरसीटी ने शुरू किया भारत दर्शन ट्यूर
आईआरसीटीसी ने भारत दर्शन ट्यूर फिर से शुरू कर दिया है। इसके तहत रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी एवं कांचीपुरम के लिए भारत दर्शन यात्रा 14 से 24 फरवरी और पुरी से गंगासागर यात्रा 1 मार्च से 10 मार्च तक होगी। इनकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। इनके अलावा 27 जनवरी से चलने वाली चार ज्योिर्तलंग यात्रा लगभग फुल हो चुकी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned