scriptपरीक्षा पास, दस्तावेज सत्यापन, फिर सात माह से नौकरी का इंतजार | Exam pass, document verification, then waiting for job for 7 months | Patrika News

परीक्षा पास, दस्तावेज सत्यापन, फिर सात माह से नौकरी का इंतजार

locationजयपुरPublished: Aug 26, 2019 01:31:22 am

Submitted by:

vinod

सरकारी लापरवाही में अटकती भर्तियों (Stuck recruiters) का खामियाजा प्रदेश के हजारों बेरोजगारों (unemployed) को भुगतना पड़ रहा है। पीटीआई भर्ती 2018 (PTI Recruitment 2018) में पास अभ्यर्थियों (Candidates) के दस्तावेज का सत्यापन (Document verification) सात माह पहले होने के बाद भी चयनितों को अभी तक सरकारी नौकरी (Government Job) नहीं मिल रही है।

परीक्षा पास, दस्तावेज सत्यापन, फिर सात माह से नौकरी का इंतजार

परीक्षा पास, दस्तावेज सत्यापन, फिर सात माह से नौकरी का इंतजार

पीटीआई भर्ती 2018
-बेरोजगारों को भुगतना पड़ रहा खामियाजा

जयपुर/सीकर। सरकारी नौकरी (Government Job) पाना दिनोंदिन मुश्किल होता जा रहा है। जैसे-तैसे परीक्षा पास कर ली तो भर्ती कानूनी विवादों (Legal disputes) में उलझ जाती है। आजकल कोई एेसी भर्ती नहीं है जो कानूनी झमेले में उलझे बिना पूरी हो रही हो। इस प्रकार सरकारी लापरवाही में अटकती भर्तियों का खामियाजा प्रदेश के बेरोजगारों (unemployed) को भुगतना पड़ रहा है। सात महीने पहले पीटीआई भर्ती (PTI Recruitment) के दस्तावेज सत्यापन (Document verification) होने के बाद भी चयनितों को अभी तक नौकरी नहीं मिल रही है। खास बात है कि राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Rajasthan Subordinate Services Selection Board) अंतिम चयन सूची (Selection list) भी जारी नहीं कर सका है। इस कारण चयनित बेरोजगारों में सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश है।
स्कूलों में कैसे तैयार होंगे खिलाड़ी
फिलहाल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लगभग 6 हजार पीटीआई के पद रिक्त हंै। स्कूलों में पीटीआई नहीं होने के कारण खिलाडि़यों का अभ्यास का सपना टूट रहा है। एक तरफ स्कूलों से बेहतर खिलाड़ी निकालने का दावा किया जा रहा है दूसरी तरफ सरकार चयनित पीटीआई को भी स्कूलों में नहीं भेज पा रही है।
इस कारण हुई देरी

भर्ती की राह में रोड़ अटकने के पीछे मुख्य तौर पर दो वजह है। आरक्षण की वजह से भी भर्ती कानूनी पेंचों में उलझी। अब दस्तावेज सत्यापन में खेल प्रमाण पत्रों की जांच में समय लगने की वजह से भर्ती अटकी हुई है।
इनका कहना है
अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष को कई बार ज्ञापन दे चुके हैं। लेकिन अभी तक अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी नहीं हो सकी है। यदि सरकार जल्द सूची जारी करें तो 4500 बेरोजगारों का नौकरी का सपना पूरा हो सकता है।

उपेन यादव, अध्यक्ष, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ
फैक्ट फाइल
पीटीआई भर्ती 2018 से जुड़ा है मामला
भर्ती की विज्ञप्ति: 4 मई 2018
पद: 4500
परीक्षा: 30 सितंबर 2018
परिणाम: 29 जनवरी 2019
दस्तावेज सत्यापन: 13 से 19 फरवरी 2019 तक
सत्यापन के लिए बुलाया: 6700 अभ्यर्थियों को
अब तक नौकरी: 0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो