scriptमशहूर सिंगर राजू पंजाबी का निधन, जानें क्या है उनका राजस्‍थान कनेक्शन? | Famous Singer Raju Punjabi passed away know what is his Rajasthan connection? Rawatsar Hanumangarh | Patrika News
जयपुर

मशहूर सिंगर राजू पंजाबी का निधन, जानें क्या है उनका राजस्‍थान कनेक्शन?

Raju Punjabi’s Last Rites : मशहूर सिंगर राजू पंजाबी नहीं रहे। मंगलवार को राजू पंजाबी का राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के गांव रावतसर खेड़ा में अंतिम संस्कार किया गया।

जयपुरAug 22, 2023 / 04:09 pm

Sanjay Kumar Srivastava

raju_punjabi.jpg

Famous Singer Raju Punjabi

हरदिल अजीज हरियाणा के मशहूर सिंगर राजू पंजाबी (40 वर्ष) का निधन हो गया। मंगलवार को राजू पंजाबी का राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के गांव रावतसर खेड़ा में अंतिम संस्कार किया गया। सिंगर राजू पंजाबी का राजस्थान कनेक्शन है। सिंगर राजू पंजाबी का जन्‍म राजस्‍थान के हनुमानगढ़ जिले के रावतसर में हुआ था। सिंगर राजू पंजाबी की मृत्यु बेहद दुखद रही। उनके प्रशंसक बहुत दुखी हैं। राजू पंजाबी का सोमवार रात निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि बीते दस दिन से हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। मौजूदा समय में वह हिसार के आजाद नगर में रहते थे। बताया जा रहा है कि राजू पंजाबी इलाज के बाद ठीक होकर घर चले गए थे। पर फिर अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद राजू पंजाबी को दोबारा अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

तीन राज्यों में जबरदस्त फैन फॉलोइंग

राजू पंजाबी देश में तो लोकप्रिय थे ही पर उनकी तीन राज्यों खासतौर पर पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। बताया जा रहा है कि राजू पंजाबी ने अब तक 10 हजार गाने गए हैं। राजू पंजाबी ने हरियाणवी-पंजाबी म्‍यूजिक इंडस्ट्रीज में एक बड़ा नाम थे। मशहूर लोक गायिका सपना चौधरी के साथ उनकी जोड़ी काफी मशहूर थी। राजू पंजाबी का अंतिम गाना 12 अगस्त को रिलीज हुआ। जिसके बोल- ‘आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था’ हैं।

राजू पंजाबी का राजस्थान कनेक्शन

राजू पंजाबी का राजस्थान के रहने वाले थे। उनका पैतृक गांव राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के गांव रावतसर खेड़ा में है। यहीं गांव रावतसर खेड़ा में ही उनका जन्म हुआ था और इसी गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। वैसे उनका असली नाम राजा कुमार था। राजू पंजाबी 3 बेटियाें के पिता हैं। उनका परिवार राजस्थान में ही रहता है।

यह भी पढ़ें – Vande Bharat Train: राजस्थान को चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा जल्द! तैयारियां तेज, तीन राज्यों को मिलेगा फायदा

raju_punjabi_1.jpg

Hindi News/ Jaipur / मशहूर सिंगर राजू पंजाबी का निधन, जानें क्या है उनका राजस्‍थान कनेक्शन?

ट्रेंडिंग वीडियो