scriptFilm Review Heropanti 2 | बर्दाश्त नहीं कर सकते ऐसी 'हीरोपंती' | Patrika News

बर्दाश्त नहीं कर सकते ऐसी 'हीरोपंती'

फिल्म समीक्षा हीरोपंती 2 (Film Review Heropanti 2) : कहानी नहीं, सिर दर्द है ये

जयपुर

Published: April 30, 2022 01:07:06 am

  • डायरेक्शन: अहमद खान (Ahmed Khan)
  • स्टोरी: साजिद नडियादवाला (Sajid Nadiadwala)
  • स्क्रीनप्ले-डायलॉग्स: रजत अरोड़ा (Rajat Aroraa)
  • म्यूजिक-बैकग्राउंड स्कोर: एआर रहमान (A. R. Rahman)
  • स्टार कास्ट: टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui), तारा सुतारिया (Tara Sutaria), जाकिर हुसैन (Zakir Hussain), अमृता सिंह (Amrita Singh)
  • रन टाइम: 142 मिनट
आर्यन शर्मा @ जयपुर. किसी भी फिल्म की धुरी उसकी कहानी होती है। अगर कहानी ही बेजान हो तो पूरी फिल्म संघर्ष करती नजर आती है। यही हाल है फिल्म 'हीरोपंती' (2014) के सीक्वल 'हीरोपंती 2' का। मेकर्स को समझना होगा कि यह 90 का दशक नहीं है, जो खराब स्टोरीलाइन के साथ एक्शन, गानों और डांस स्टेप्स से दर्शकों को प्रभावित कर सकते हैं। टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म के ज्यादातर दृश्य असहनीय और अतार्किक हैं। 'हीरोपंती 2' सिर्फ 'सिर दर्द' देती है। दर्शक मैच्योरिटी चाहते हैं। वह यह देखना चाहते हैं कि फिल्म ऐसी हो, जिससे वे खुद को जोड़ सकें लेकिन यहां तो ऐसा बिल्कुल नहीं है।
बर्दाश्त नहीं कर सकते ऐसी 'हीरोपंती'
बर्दाश्त नहीं कर सकते ऐसी 'हीरोपंती'
कहानी ने डुबोयी 'नैया'
'हीरोपंती 2' की कहानी की बात करें तो इसमें बबलू राणावत (टाइगर श्रॉफ) एक कुख्यात हैकर है। अचानक हुई एक मुलाकात के बाद बबलू को इनाया (तारा सुतारिया) से प्यार हो जाता है, जो कि जादूगर लैला (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की बहन है। असल में, लैला शातिर साइबर क्रिमिनल है। लैला ने एक ऐप डिजाइन किया है, जो यूजर्स का डेटा चुराता है। वहीं, सीबीआइ ऑफिसर असद खान (जाकिर हुसैन) ने बबलू को लैला के मंसूबों का पता लगाने भेजा है। लैला भारतीय बैंकों में रखा आम आदमी का पैसा लूटने की फिराक में है। पूरी कहानी बबलू और लैला के इर्द-गिर्द घूमती है, बावजूद इसके यह जरा भी थ्रिल नहीं करती।
बेसिर-पैर की स्क्रिप्ट और घिसे-पिटे स्क्रीनप्ले के कारण फिल्म हिचकोले खाती रहती है। निर्देशन किसी 'कटी पतंग' के जैसा है, जिसकी डोर निर्देशक के हाथ से 'छूट' गई है। गीत-संगीत भी ऐसा नहीं है, जो तनाव के माहौल में कुछ पल का सुकून दे सके। एडिटिंग ढीली है। सिनेमैटोग्राफी जरूर अच्छी कही जा सकती है। टाइगर श्रॉफ की फिजिक बहुत अच्छी है और उन्होंने स्टंट भी अच्छे किए हैं लेकिन बिना हाव-भाव के 'अभिनय' से जरा भी भरोसा नहीं देते। नवाजुद्दीन सिद्दीकी तो सचमुच वेस्ट हो गए हैं। उनकी ओवरएक्टिंग निराश करती है। तारा सुतारिया मिसकास्ट हैं। उनकी परफॉर्मेंस समझ से परे है। अमृता सिंह और जाकिर हुसैन के लिए करने को कुछ नहीं है। कुल मिलाकर 'हीरोपंती 2' ऐसी फिल्म है, जिसे बर्दाश्त करना 'माउंट एवरेस्ट' की चढ़ाई करने के जितना चैलेंजिंग है।
रेटिंग: *

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Biden"मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है'- IPL में खराब प्रदर्शन को लेकर Rohit Sharma की प्रतिक्रियासिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.