scriptदीपावली पर जयपुर में करीब पचास स्थानों पर लगी आग, रातभर दौड़ती रही दमकलें | fire in jaipur: Festival of diwali | Patrika News

दीपावली पर जयपुर में करीब पचास स्थानों पर लगी आग, रातभर दौड़ती रही दमकलें

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2019 08:32:03 am

Submitted by:

RAJESH MEENA

दीपावली पर शहर में करीब पचास स्थानों पर लगी आगरातभर दौड़ती रही दमकलें

Fire

Fire

दीपावली पर शहर में करीब पचास स्थानों पर लगी आग
रातभर दौड़ती रही दमकलें
अधिकांश स्थानों पर आग लगने की वजह बने पटाखें

जयपुर। दीपावली के अवसर पर शहर में करीब पचास स्थानों पर आग लगी। आग बुझाने के लिए दिन से रात भर दमकले दौड़ती रही। दीपावली के त्यौहार ( Festival of diwali )को ध्यान रखते हुए दमकल विभाग ने पूरे इंतजाम किए थे। लेकिन कुछ स्थानों पर दमकल ( Fire brigade )विभाग को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में सबसे ज्यादा आग लगने की घटनाएं खाली प्लाट व कचरे में लगने की सामने आई है। अधिकांश जगह आग लगने की वजह पटाखा ( Fireworks )सामने आया है।
बजाज नगर में थाने के नजदीक शाम करीब सात बजे एक पटाखों (Firework shop )की दुकान में आग लग गई। सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और करीब आधा घंटे में आग पर काबू पाया। आग से हजारों रुपए का सामान जल गया। पटाखों की दुकान में आग लगने से एक बार तो इलाके में दहशत सी फैल गई थी लेकिन दमकलकर्मियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

इसके अलावा अजमेर रोड पर मल्टीस्टोरी भवन में भी आग लग गई थी। दो दमकलों ने मौके पर पहुंच कर करीब आधा घंटे में आग पर काबू पाया था। इसके अलावा झोटवाड़ा में पंखा काटा चौराहे पर एक फर्नीचर की दुकान में अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर दो दमकल मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया।

शिवदासपुरा थाना इलाके में दांतली ग्राम में खण्डेलवाल जनरल स्टोर में रात करीब नौ बजे अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर दो दमकल मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। आग से हजारों रुपए का सामान जल कर राख हो गया। यह दुकान बूरथल निवासी रामवतार खण्डेलवाल की है। आग की वजह पटाखा बताया जा रहा है।

वहीं दूदू में नरैना रोड़ पर तिवाडी काम्पलैक्स में एक साड़ी की दुकान में अचानक आग लग गई। आग ने कुछ समय में विकराल रूप धारण कर लिया और आस-पास की तीन अन्य दुकानों को भी चपेट में लिया। आग की सूचना पर नौ दमकल मौके पर पहुंची और करीब चार घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया। आग की वजह शॉर्ट बताया जा रहा है।
गोविंदगढ़ के निकटवर्ती ग्राम मलिकपुर में निठरवालों की ढाणी स्थित जैसा राम के कडबी में पटाखों से आग लग गई। सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। आग से करीब पांच बीघा जमीन की कडब जल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो