बारातियों के लिए 15 हजार में बुक करवाएं मेट्रो ट्रेन, प्रति कोच पांच हजार रुपए किराया

शादियों के सीजन को देखते हुए जयपुर मेट्रो ने बारात के लिए मेट्रो भी किराए पर देने का निर्णय लिया है।

By: kamlesh

Published: 21 Nov 2020, 02:07 PM IST

जयपुर। शादियों के सीजन को देखते हुए जयपुर मेट्रो ने बारात के लिए मेट्रो भी किराए पर देने का निर्णय लिया है। यानी अब बस, कार से ही नहीं, दुल्हन को विदा कराके मेट्रो ट्रेन से भी लाया जा सकता है। इसके लिए मेट्रो प्रशासन में प्रति कोच पांच हजार रुपए किराया तय किया है।

कोरोना को देखते हुए सुरक्षा के भी मेट्रो में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रति कोच में 30 यात्रियों को जगह दी जा रही है। ऐसे में अधिकतम 100 व्यक्तियों के लिए तीन कोच बारात के लिए पर्याप्त हैं। यानी 15000 हजार रुपए में छोटी चौपड़ से मानसरोवर के बीच में बारात आ जा सकती है।

मेट्रो ट्रेन के अधिकारियों की मानें तो प्रति कोच पांच हजार रुपए किराया चार घंटे का है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति चार घंटे के अतिरिक्त बुकिंग कराता है तो प्रति कोच प्रति घंटा एक हजार रुपए अतिरिक्त देने होंगे। जयपुर मेट्रो लगातार घाटे में दौड़ रही है। यही वजह है कि मेट्रो प्रशासन कमाई के अन्य विकल्पों पर विचार कर रहा है।

खास-खास
05 हजार रुपए देने होंगे मेट्रो पांच ट्रेन के कोच बुक कराने पर सिक्योरिटी के
20 हजार रुपए में पूरी ट्रेन हो जाएगी चार घंटे के लिए बुक
05 हजार रुपए प्रति घंटा अतिरिक्त देना होगा पूरी ट्रेन की बुकिंग पर
10 हजार रुपए सिक्योरिटी रखी गई है इसके लिए

एक कारण यह भी
जयपुर मेट्रो लगातार घाटे में दौड़ रही है। यही वजह है कि मेट्रो प्रशासन कमाई के अन्य विकल्पों पर विचार कर रहा है। मेट्रो स्टेशन में खाली पड़ी जमीन को लीज पर दिए जाने से लेकर मेट्रो ट्रेन में बर्थ डे मनाना भी शुरू किया, लेकिन अब तक मेट्रो को कोई ज्यादा फायदा नहीं हुआ है। कोरोना की वजह से यात्री भार भी बेहद कम है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned