scriptGood News: राजस्थान के इन 3 रेलवे स्टेशनों की अब बदलेगी सूरत, रेलमंत्री वैष्णव ने दी बड़ी खुशशबरी | Good News for rajashtan these three railway stations of Rajasthan will change Railway Minister Vaishnav gave very good news | Patrika News
जयपुर

Good News: राजस्थान के इन 3 रेलवे स्टेशनों की अब बदलेगी सूरत, रेलमंत्री वैष्णव ने दी बड़ी खुशशबरी

Good News: राजस्थान के इन तीन रेलवे स्टेशन को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ी खुशखबरी दी है। रेल मंत्रालय तीनों स्टेशन पर करीब 850 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि खर्च करेगा। इन्हें सिटी सेंटर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

जयपुरJun 17, 2024 / 09:31 am

Lokendra Sainger

राजधानी जयपुर रेलवे स्टेशन के री-डवलपमेंट के बाद सांगानेर, अजमेर और पाली स्टेशन में विकास के साथ-साथ संस्कृति और विरासत की झलक देखने को मिलेगी। यह तीनों स्टेशन पर्यटक, आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में भी बेहद मददगार साबित होंगे। खास बात है कि जल्द ही इन स्टेशन पर री – डपलपमेंट कार्य भी शुरू हो जाएगा।
रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को समीक्षा बैठक में तीनों स्टेशन के री-डवलपमेंट प्लान को मंजूरी दे दी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में रेलमंत्री जुड़े थे। उन्होंने सांगानेर स्टेशन पर चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान इस स्टेशन को भी गांधीनगर, जयपुर जंक्शन की भांति विश्वस्तरीय बनाया जाए।

850 करोड़ रुपए में बदलेगी सूरत

रेलवे अधिकारियों के अनुसार तीनों स्टेशनों को अत्याधुनिक बनाया जा रहा है। इसका खाका तैयार किया जा चुका है। जिस पर रेलमंत्री ने भी मुहर लगा दी है। रेलवे बोर्ड से कार्यों की स्वीकृति मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है। कि तीनों स्टेशन पर करीब 850करोड़ रुपए से ज्यादा राशि खर्च होगी। इन्हें सिटी सेंटर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में ये संविदाकर्मी हो जाएंगे बेरोजगार, भजनलाल सरकार ने आदेश किए जारी

अजमेर धार्मिक और पर्यटन तो पाली व्यापारिक गतिविधियों में अहम

रेलमंत्री ने अजमेर को लेकर कहा कि स्टेशन के वर्तमान मूल स्वरूप के अनुसार ही डिजाइन कार्य किया जाए। अजमेर राजस्थान का प्रमुख पर्यटन और धार्मिक स्थल है। ऐसे में वहां रेल सुविधाओं को व्यापक स्तर पर विकसित किया जा चाहिए।
वहीं, रेलमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पाली मारवाड़ स्टेशन के री-डवलपमेंट में व्यापारिक दृष्टिकोष पर फोकस रहे । पाली व्यापारिक गतिविधियों में अहम स्थान रखता है। बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ के अलावा रेलवे, निर्माण विभाग के अधिकारी समेत कई अधिकारी शामिल हुए थे।

Hindi News/ Jaipur / Good News: राजस्थान के इन 3 रेलवे स्टेशनों की अब बदलेगी सूरत, रेलमंत्री वैष्णव ने दी बड़ी खुशशबरी

ट्रेंडिंग वीडियो