scriptGood News : राजस्थान के इस शहर के नाम बना विश्व रिकॉर्ड, लंदन ने जारी किया प्रोविजनल सर्टिफिकेट | Good News Lok Sabha Elections 2024 Rajasthan this city name World record Provisional certificate issued in World Book of Records London | Patrika News
जयपुर

Good News : राजस्थान के इस शहर के नाम बना विश्व रिकॉर्ड, लंदन ने जारी किया प्रोविजनल सर्टिफिकेट

Good News : राजस्थान के हनुमानगढ़ शहर के नाम विश्व रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन से वोट पाती को प्रोविजनल सर्टिफिकेट मिला है।

जयपुरApr 18, 2024 / 02:08 pm

Sanjay Kumar Srivastava

राजस्थान के इस शहर के नाम बना विश्व रिकॉर्ड, लंदन ने जारी किया प्रोविजनल सर्टिफिकेट
राजस्थान में 19 अप्रेल को लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले चरण की वोटिंग होगी। प्रदेश के 12 जिलों में शु​क्रवार को वोट डाले जाएंगे। इस बीच राजस्थान के लिए एक बड़ी खुशखबर है। हनुमानगढ़ के 81,220 विद्यार्थियों ने ‘एक पाती माता-पिता के नाम’ ‘वोट पाती’ लिखकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। जिले में 16 अप्रैल, 2024 को 1 दिन, 1 समय और 1 घंटे में वोट पातियां लिखी गई। इसके लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी हनुमानगढ़ के नाम प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी किया गया है। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधि प्रथम भल्ला ने यह जानकारी दी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान ने भी सराहा

स्वीप गतिविधियों के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी काना राम की पहल पर प्रत्येक विद्यालय और विद्यार्थियों ने इस नवाचार को सफल बनाया है। विद्यार्थियों की लिखी वोट पातियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्थान ने भी सराहा है।

शत-प्रतिशत मतदान के लिए ‘वोट पाती‘ लिखाई गई

जिला नोडल स्वीप अधिकारी सुनीता चौधरी ने बताया कि जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए ‘वोट पाती‘ लिखाई गई। उन्होंने लेखन के बाद घर पर अपने माता-पिता को अपना मतदान संदेश पढ़कर सुनाया है। पूरी उम्मीद है कि बच्चों की अपील से एक भी परिवार मतदान से नहीं छूटेगा।

सुबह 7 बजे से शाम 6 तक मतदान की अपील

सुनीता चौधरी ने जिलेवासियों से 19 अप्रैल 2024 को सुबह 7 बजे से शाम 6 तक मतदान के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर पानी, छाया और व्हीलचेयर की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। किसी भी मतदाता को मतदान में परेशानी नहीं आएगी।

Home / Jaipur / Good News : राजस्थान के इस शहर के नाम बना विश्व रिकॉर्ड, लंदन ने जारी किया प्रोविजनल सर्टिफिकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो