सिर्फ तीन घंटे की बारिश से घरों में भर गया पानी तो लोगों ने ऐसे निकाला गुस्सा, नेशनल हाइवे पर घंटों लगा जाम, फिर..

हाइवे जाम होने के कारण दोनो ओर पांच से सात किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

By: JAYANT SHARMA

Published: 31 Jul 2021, 11:49 AM IST

जयपुर
कुछ घंटों की बारिश ने ही फिर से सरकार और स्थानीय प्रशासन की पोल खोलकर रख दी। राजधानी जयपुर के कोटपूतली क्षेत्र में तो घरों और खेतों में भरे पानी से लोग इतने परेशान हो गए कि हाइवे ही जाम कर दिया।

बाद में प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरु की। लेकिन वह कार्रवाई भी नाकाफी रही। बाद में लोगों को समझाईश कर हाइवे को खुलवाया गया। दरअसल कोटपूतली में बीती रात करीब तीन घंटे की लगातार बारिश के दौरान ही घरोंए खेतों और दुकानों में पानी भरना शुरु हो गई। ड्रेनेज सिस्टम सही नहीं होने के कारण लोगों को खासी परेशानी हुई। स्थानीय लोगों का कहना था कि पूरी रात से बारिश जारी है और पूरी रात घरों से बाहर पानी निकालने में ही लगे रहे।

सामान खराब हो गया और मोटरों ने जवाब दे दिया सो अलग। देर रात बारिश के पानी से परेशान होकर आखिर लोगों का सब्र जवाब दे गया और वे जयपुर.दिल्ली हाइवे पर स्थित डाबला रोड पर आ गए। उसके बाद दोनो ओर जाम लगा गया। जाम लगने की सूचना जब पुलिस के पास पहुंची तो कोटपूतली पुलिस मौके के लिए दौड़ी। लेकिन लोगों ने रास्ता नहीं खोला। बाद में प्रशासनिक अधिकारी मोके पर पहुचे।

नगरपालिका से पंप सैट मंगाए गए लेकिन उनसे भी पानी सही तरह से नहीं निकाला जा सका। उपखंड अधिकारी सुनीता मीणा ने लोगों को इस समस्या का जल्द ही समाधान करने का आश्वासन दिया। उसके बाद जाकर हाइवे खोला गया। हाइवे जाम होने के कारण दोनो ओर पांच से सात किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

Show More
JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned