scriptआज भी भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों पर बरस सकता है मानसूनी कहर! सावधानी बरतने के निर्देश | Heavy Rain Warning in Rajasthan : Today Weather in Rajasthan- 29 July | Patrika News

आज भी भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों पर बरस सकता है मानसूनी कहर! सावधानी बरतने के निर्देश

locationजयपुरPublished: Jul 29, 2019 10:32:18 am

Submitted by:

dinesh

Heavy Rain Warning in Rajasthan : मौसम विभाग ने राजस्थान में एक बार फिर से कई जिलों में भारी और कहीं भारी से भी भारी बारिश ( Rain Alert in Rajasthan ) की चेतावनी दी है। विभाग ( IMD ) के मुताबिक 29 को प्रदेश के 33 में से 23 जिलों में भारी बारिश हो सकती है…

Heavy Rain in Rajasthan
जयपुर। मौसम विभाग ने राजस्थान में एक बार फिर से कई जिलों में भारी और कहीं भारी से भी भारी बारिश ( Heavy rain warning in rajasthan ) की चेतावनी दी है। विभाग ( IMD ) के मुताबिक 29 को प्रदेश के 33 में से 23 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। राजधानी जयपुर में भी भारी बारिश ( Heavy Rain ) की चेतावनी दी गई है। राजस्थान में कई जिलों में भारी बारिश का दौर रविवार को भी जारी रहा। प्रदेश में सर्वाधिक बारिश बूंदी में 10 इंच दर्ज की गई। कोटा में 6 इंच बारिश हुई। भारी बारिश ( Rain in Rajasthan ) से दोनों जिलों में बाढ़ के हालात बन गए। कई बस्तियां जलमग्न हो गईं। कोटा के अनंतपुरा तालाब बस्ती, बरड़ा बस्ती व कौटिल्य नगर में नाव चल गई। पानी घरों में पानी घुस गया। बूंदी के बालचंदपाड़ा स्थित गोशाला में पानी भरने से यहां तीन दर्जन से अधिक गोवंश की मौत हो गई। जिला प्रशासन, एसडीआरएफ , नगर निगम की रेस्क्यू की टीम को बचाव व राहत कार्य के लिए मैदान में उतरना पड़ा। बारिश जनित हादसों में से जोधपुर में 4, भीलवाड़ा में एक, जयपुर में दो, पुष्कर में दो की डूबने से मौत हो गई। तीन लोग लापता हैं। 

आज भी भारी बारिश की चेतावनी Heavy ( Heavy rain alert in rajasthan )
मौसम विभाग के ( rajasthan weather forecast ) मुताबिक 29 को प्रदेश के 33 में से 23 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। जयपुर में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने अजमेर, बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी है। दूसरी ओर नागौर, पाली, जोधपुर, जालोर, जैसलमेर, बाड़मेर में भी 29 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

जोधपुर में बारिश बनी आफत ( rain in jodhpur )
भारी बारिश जोधपुर में कई जगह तबाही लेकर आई है। चौबीस घंटे में चार जनों की मौत हो गई है। सरदारपुरा बी रोड के पास दो मंजिला जर्जर मकान के एक हिस्से की पट्टियां टूटकर गिरीं और मलबे में दबने से रविवार को एक महिला शोभा जैन (48) की मृत्यु हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो