scriptRajasthan Politics : होम मिनिस्टर अमित शाह के आज राजस्थान दौरे के पीछे है ये 'स्पेशल मिशन', जानें मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम | home minister amit shah rajasthan bikaner udaipur jaipur visit latest update minute to minute programme | Patrika News

Rajasthan Politics : होम मिनिस्टर अमित शाह के आज राजस्थान दौरे के पीछे है ये 'स्पेशल मिशन', जानें मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2024 10:40:57 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का राजस्थान दौरा--- 'मिशन लोकसभा' के बीच प्रबुद्धजनों से मिलने आज जयपुर आ रहे अमित शाह, ट्रेफिक पुलिस ने भी किए विशेष तैयारी

 

home minister amit shah rajasthan bikaner udaipur jaipur visit latest update minute to minute programme

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने राजस्थान दौरे के तहत बीकानेर और उदयपुर के बाद जयपुर भी आएंगे। राजधानी में वे यहां जवाहर नगर स्थित एक स्कूल में आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा और जयपुर लोकसभा क्षेत्र के संयोजक डॉ. एस एस अग्रवाल ने बताया कि शाह अपने प्रदेश दौरे के तहत देर शाम को जयपुर पहुंचेंगे। वे यहां जवाहर नगर सेक्टर 4 स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के तक्षशिला ऑडिटोरियम में शाम 5 बजे आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में शिरकत करेंगे। उनके इस दौरे को लेकर शहर और देहात से जुड़े पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह नज़र आ रहा है।

ट्रैफिक की रहेगी विशेष व्यवस्था
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जयपुर दौरे के दौरान आम वाहनों का आवागमन सुचारू रहे, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है। डीसीपी ट्रैफिक लक्ष्मण दास ने बताया कि केंद्रीय मंत्री शाम करीब साढ़े 5 बजे सांगानेर एयरपोर्ट से जवाहर नगर स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे और वहां से कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वापस एयरपोर्ट पहुंचेंगे।


एयरपोर्ट से स्कूल आवागमन के दौरान जवाहर सर्कल से जेएलएन मार्ग स्थित जेडीए चौराहा और यहां से शांति पथ होते हुए स्कूल तक मार्ग बंद रहेगा। इस मार्ग से निकलने वाले सामान्य यातायात को अन्य मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : आखिरकार महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने 'हाथ' छोड़ थामा 'कमल', भाजपा में एंट्री मारते ही कही ये 6 बड़ी बातें

पहले बीकानेर-उदयपुर में भरेंगे जोश
जयपुर से पहले शाह बीकानेर और उदयपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वे बीकानेर में बीकानेर, श्रीगंगानगर और चूरू लोकसभा की प्रबंधन समिति और कोर कमेटियों की बैठक लेंगे। दोपहर बाद उदयपुर जाकर उदयपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर और चित्तौड़गढ़ लोकसभा के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। फिर शाम को जयपुर पहुंचेंगे।

सीएम से लेकर प्रदेशाध्यक्ष पहुंचे बीकानेर
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को बीकानेर दौरे पर रहेंगे। गृहमंत्री की अगवानी करने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी बीकानेर आ रहे हैं। केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सोमवार शाम पहुंच भी गए। शाह यहां रानीबाजार पार्क पैराडाइज गार्डन में सवा बारह बजे भाजपा पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक करेंगे।


50 मिनट में देंगे चुनावी जीत का मंत्र

गृहमंत्री यहां लोकसभा चुनाव के लिए बीकानेर, चूरू और श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र के संबंध में भाजपा पदाधिकारियों और चुनाव से जुड़े नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें लोकसभा चुनाव संचालन समिति पदाधिकारी, तीनों क्षेत्रों के विधायक, तीनों सांसद, प्रदेश और जिला पदाधिकारी शामिल होंगे। यह बैठक 50 मिनट चलेगी। शाह चुनाव को लेकर अपना संबोधन देंगे।

केन्द्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सोमवार को प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। जिला मजिस्ट्रेट नम्रता वृष्णि ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जिले में ड्रोन कैमरा उड़ाने पर प्रतिबंध के साथ निषेधाज्ञा लागू की है। साथ ही जिले को नो फ्लाई जोन घोषित किया है। आदेशानुसार केंद्रीय गृहमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर कानून-व्यवस्था और लोक शांति बनाए रखने के लिए यह निरोधात्मक कार्यवाही की गई है। यह आदेश 21 फरवरी सुबह 10 बजे तक प्रभावी रहेंगे।

ये भी पढ़ें : राजस्थान BJP ने अब इस नए 'बिग प्लान' पर शुरू किया काम, क्या Congress को मिलेगी शिकस्त?


मिनट-टू-मिनट संभावित कार्यक्रम
- सुबह 11:55 बजे - बीकानेर एयरपोर्ट आगमन

- दोपहर 12:10 बजे - पार्क पैराडाइज रानी बाजार, बीकानेर
- दोपहर 1:30 बजे - बीकानेर से उदयपुर रवानगी
- दोपहर 2:55 बजे - डबोक एयरपोर्ट आगमन
- दोपहर 3:10 बजे - कृषि उपज मंडी उदयपुर में सम्मेलन में शिरकत
- शाम 4:25 बजे - डबोक एयरपोर्ट से जयपुर के लिए रवानगी
- शाम 5:10 बजे - जयपुर एयरपोर्ट आगमन
- शाम 5:25 बजे - माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में प्रबुद्धजन सम्मेलन
- शाम 6:55 बजे - जयपुर से दिल्ली के लिए रवानगी

ट्रेंडिंग वीडियो