scriptWeather Alert: IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, प्री-मानसून 15 से | IMD Pre-Monsoon Forecast Rainfall Thunderstorm Hailstorm Western Disturbance Yellow Alert | Patrika News
जयपुर

Weather Alert: IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, प्री-मानसून 15 से

Weather Alert: राजस्थान के कई जिलों में सोमवार को आंधी के बाद जमकर बरसात हुई। इससे गर्मी से राहत मिल गई। पूरे दिन तेज धूप के चलते भीषण गर्मी का कहर बना रहा। आसपास के कई इलाकों में ओले कई जिलों से बिजली गिरने की खबर भी सामने आई।

जयपुरJun 06, 2023 / 03:27 pm

Akshita Deora

photo1686032031.jpeg

IMD Weather Forecast: राजस्थान के कई जिलों में सोमवार को आंधी के बाद जमकर बरसात हुई। इससे गर्मी से राहत मिल गई। पूरे दिन तेज धूप के चलते भीषण गर्मी का कहर बना रहा। आसपास के कई इलाकों में ओले कई जिलों से बिजली गिरने की खबर भी सामने आई। इस बार मानसून देरी से पहुंचेगा राजस्थान में दक्षिण पश्चिमी मानसून की एंट्री जुलाई में होने की आशंका है।

प्रदेश में 15 से प्री-मानसून
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून आने से पहले हीटवेव चलने और तापमान बदलने की संभावना है। वहीं प्रदेश में जून के दूसरे सप्ताह में प्री-मानसून की बारिश शुरू होगी।

यह भी पढ़ें

मानसून को लेकर आ गई बड़ी खबर, इस दिन से शुरु होगा झमाझम बारिश का दौर



मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग जयपुर ने राजस्थान के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, करौली जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा, आकाशीय बिजली, तेज़ अंधड़ 50- 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से अंधड़ आने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान कमजोर संरचनाएं हल्की व ढीली बंधी वस्तुएं, आदि को आंशिक नुकसान हो सकता हैं। ऐसे में मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें, पेड़ों के नीचे शरण ना लेवें, मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

https://youtu.be/sCTKufqMHaE

Home / Jaipur / Weather Alert: IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, प्री-मानसून 15 से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो