scriptWeather News : आंधी और बारिश लेकर फिर आ रहा है पश्चिमी विक्षोभ, सतर्क रहिए | IMD Predicts Heavy Rains Hail And Storm For Several District For Next 12-24 Hours | Patrika News

Weather News : आंधी और बारिश लेकर फिर आ रहा है पश्चिमी विक्षोभ, सतर्क रहिए

locationजयपुरPublished: May 29, 2023 06:25:53 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

Weather Forecast: राजस्थान मौसम केंद्र ने प्रदेश के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है। बाड़मेर, जालोर, सिरोही और धौलपुर के लिए चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि अगले 3 से 4 घंटे के अंदर यहां 50 किलोमीटर की गति से अधंड़ चल सकता है।

photo_2023-05-29_18-06-31.jpg

Weather forecast राजस्थान मौसम केंद्र ने प्रदेश के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है। बाड़मेर, जालोर, सिरोही और धौलपुर के लिए चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि अगले 3 से 4 घंटे के अंदर यहां 50 किलोमीटर की गति से अधंड़ चल सकता है। इसके साथ यहां जबरदस्त रूप से बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बीकानेर, जैसेलमेर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, नागौर सहित पाकिस्तान से सटे जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश होने वाली है। यहां राजस्थान से होकर एक टर्फलाइन उत्तर प्रदेश पहुंच रही है।


यह भी पढ़ें

राजस्थान मौसम अपडेट: 24 घंटे बारिश और आंधी, जवाई डैम में 77 मिलीमीटर पानी



https://twitter.com/IMDJaipur/status/1663160077778563073?ref_src=twsrc%5Etfw


राजस्थान में एक सप्ताह में दूसरा पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरा होने जा रहा है और मंगलवार से तीसरे का प्रवेश होगा। मौसम विभाग ने बताया है कि इसे कारण 30 से 31 मई को जबरदस्त रूप से आंधी व बारिश देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही 80 की गति से अधड़ चलने की आशंका है। दो पश्चिमी विक्षोभ के असर में पिछले तीन दिनों में 80 से 100 किलोमीटर का अधंड़ राजस्थान देख चुका है। मौसम विभाग के अनुसार 30 मई को दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ शुरू होगा, जिसके 31 मई से 1 जून तक सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है।


यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां अंधड़ का आतंक, रेलवे के कंटेनर उड़े…देखें ये वीडियो

जयपुर मौसम केंद्र निदेशक और मौसम वैज्ञानिक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 30 मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। इसका असर जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, भिवाड़ी और कोटा संभाग में जबरदस्त रूप से दिखाई देगा। तापमान ज्यों का त्यों बना रहेगा। बारिश और अंधड़ की यहां प्रबल संभावना बन रही है। इन दो दिनों मं हवा की गति 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती है। राजस्थान के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिर सकती है।

https://youtu.be/GNYQ_f1iyXo
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो