रीट परीक्षा दे चुका परीक्षार्थी अमित गिरफ्तार

परीक्षा से पहले ले चुका था पेपर, पेपर देने के बदले कुछ परीक्षार्थियों से वसूली गई रकम में से 12.22 लाख रुपए बरामद, मास्टर माइंड भजनलाल की तलाश में कई जगह दबिश

By: Mukesh Sharma

Published: 13 Oct 2021, 11:18 PM IST

जयपुर. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने रीट परीक्षा से पहले पेपर लेने वाले एक परीक्षार्थी अमित कुमार मीना को गिरफ्तार किया है। आरोपी अमित पेपर देखने के बाद रीट परीक्षा में शामिल हुआ था। एसओजी-एटीएस के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि आरोपी बत्तीलाल से पूछताछ के बाद एसओजी ने करौली के महावीरजी निवासी अमित को गिरफ्तार किया। आरोपी अमित से भी रीट पेपर के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि परीक्षा से पहले पेपर लेने वाले सभी परीक्षार्थियों के खिलाफ भी एसओजी कार्रवाई कर रही है। एडीजी राठौड़ ने बताया कि पृथ्वीराज को रीट पेपर वाट्सऐप पर उपलब्ध करवाने के मामले में भजनलाल विश्नोई की तलाश में कई जगह दबिश दी जा रही है।

इनसे की रकम बरामद

एसओजी ने पूछताछ के बाद आरोपी पृथ्वीराज मीना और रवि पागड़ी की निशानदेही से परीक्षार्थियों से पेपर के बदले वसूले गए 12.22 लाख रुपए बरामद किए हैं। उक्त रकम किस-किस अभ्यर्थी से ली गई। इस संबंध में दोनों से पूछताछ जारी है। गिरोह में शामिल गिरफ्तार लोगों के बैंक अकाउंट भी खंगाले जा रहे हैं।

इनसे चल रही पूछताछ

एसओजी प्रकरण में अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार पृथ्वीराज मीना, बत्तीलाल मीना, रवि मीना पागड़ी, रवि मीना जीनापुर, शिवदास मीणा 17 अक्टूबर तक रिमांड पर है। पांचों आरोपियों से रीट पेपर लेने वाले परीक्षार्थियों की जानकारी जुटाई जा रही है।

Mukesh Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned