script8 माह बाद कल से आमेर महल में हाथी सवारी फिर शुरू | JAIPUR AMER PALACE ELEPHANT RIDE | Patrika News
जयपुर

8 माह बाद कल से आमेर महल में हाथी सवारी फिर शुरू

विश्व प्रसिद्ध आमेर महल (World famous amer palace) में करीब 8 माह बाद मंगलवार को फिर से हाथी सवारी (Elephant ride) शुरू होगी। इसके लिए पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग आदेश जारी कर दिए है। हालांकि हाथी सवारी के लिए पर्यटकों को कोविड गाइडलाइन की पूरी पालना करनी होगी। पर्यटकों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही हाथी सवारी की अनुमति दी जाएगी।

जयपुरNov 23, 2020 / 08:27 pm

Girraj Sharma

8 माह बाद कल से आमेर महल में हाथी सवारी फिर शुरू

8 माह बाद कल से आमेर महल में हाथी सवारी फिर शुरू

8 माह बाद कल से आमेर महल में हाथी सवारी फिर शुरू

— पर्यटक फिर से कर सकेंगे हाथी सवारी
— पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग ने जारी किए निर्देश

जयपुर। विश्व प्रसिद्ध आमेर महल (World famous amer palace) में करीब 8 माह बाद मंगलवार को फिर से हाथी सवारी (Elephant ride) शुरू होगी। इसके लिए पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग आदेश जारी कर दिए है। हालांकि हाथी सवारी के लिए पर्यटकों को कोविड गाइडलाइन की पूरी पालना करनी होगी। पर्यटकों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही हाथी सवारी की अनुमति दी जाएगी।

पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के निदेशक प्रकाश चन्द्र ने बताया कि कोविड 19 के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान गत 18 मार्च से आमेर महल में हाथी सवारी पर रोक थी, अब पर्यटन व्यवसाय और पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हाथी सवारी फिर से शुरू करने का निर्णय किया है। हाथी सवारी के दौरान पर्यटकों और महावतों को कोविड 19 को लेकर जारी की गई केन्द्र और राज्य सरकार की गाइड लाइन की पूरी पालना करनी होगी। पर्यटकों और महावतों को मास्क लगाना होगा। हाथी सवारी से पहले पर्यटकों की थर्मल स्कैनिंग होगी और हाथों को सेनेटाइज करना होगा। प्रत्येक राउंड के बाद हौदे को सेनेटाइज किया जाएगा। हाथी सवारी के संचालन की सभी व्यवस्थाओं की देखरेख व गाइड लाइन की पालना की जिम्मेदारी आमेर महल अधीक्षक की होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो