script22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली ठंडी हवा, कलक्टर ने फिर निकाला छुट्टी का आदेश | Jaipur Collector Orders To Shut Schools Due to Sharp Cold | Patrika News
जयपुर

22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली ठंडी हवा, कलक्टर ने फिर निकाला छुट्टी का आदेश

प्रदेश में मावठ के चलते बुधवार को कई जिलों में सुबह से शीतलहर का असर रहा। नमी ज्यादा होने से लोग ठिठुरते रहे। दिन के पारे में गिरावट देखने को मिली। राजधानी जयपुर में बुधवार को अचानक मौसम पलट गया। जिला कलक्टर को स्कूलों में छुट्टी का आदेश फिर देना पड़ा…

जयपुरJan 09, 2020 / 07:54 am

dinesh

school.jpg
जयपुर। प्रदेश में मावठ के चलते बुधवार को कई जिलों में सुबह से शीतलहर का असर रहा। नमी ज्यादा होने से लोग ठिठुरते रहे। दिन के पारे में गिरावट देखने को मिली। राजधानी जयपुर में बुधवार को अचानक मौसम पलट गया। ठंडी हवाओं के बीच पारा 15 डिग्री से नीचे रहा। दोपहर ढाई बजे अधिकतम पारा 17.9 डिग्री दर्ज किया गया, लेकिन शाम छह बजे पारा 5.5 डिग्री गिरकर 12 डिग्री तक पहुंच गया। शहर में दिनभर 22 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से शीत लहर चली। इधर, ठंड फिर बढऩे से जिला कलक्टर को स्कूलों में छुट्टी का आदेश फिर देना पड़ा। अब 11 जनवरी तक कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों का अवकाश रहेगा। एक दिन पहले ही कलक्टर डॉ. जोगाराम ने मौसम को सामान्य बताते हुए स्कूल खोले जाने के आदेश दिए थे।
पत्रिका ने बताई मौसम विभाग की चेतावनी
मंगलवार को जयपुर में मौसम को लेकर कलक्टर और मौसम विभाग की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं राजस्थान पत्रिका ने प्रकाशित की थी। मौसम विभाग ने बुधवार से शीतलहर चलने की चेतावनी दी थी। वहीं जिला कलक्टर ने मौसम सामान्य बताया था।
छाएगा घना कोहरा
इधर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि गुरुवार जयपुर सहित 25 जिलों में 10 जनवरी तक घना कोहरा छाया रहेगा। तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं बुधवार को भी कोहरे के चलते शहर से बेंगलूरु, हैदराबाद, अहमदाबाद सहित कई शहरों में जाने वाली फ्लाइट दो से 7 घंटे देरी से उड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो