script5 माह पहले पूरा होना था काम, 7 साल बाद भी नहीं मिल पाई सौगात, हजारों लोगों की राह अधूरी | Jaipur JDA Jhotwara ROB Project Incomplete | Patrika News

5 माह पहले पूरा होना था काम, 7 साल बाद भी नहीं मिल पाई सौगात, हजारों लोगों की राह अधूरी

locationजयपुरPublished: May 28, 2023 01:18:40 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

JDA Project: जेडीए झोटवाड़ा आरओबी का लोकार्पण अगस्त तक करने की तैयारी में जुटा हुआ है। जेडीए 7 साल बाद भी 32 स्ट्रक्चर्स को लेकर निर्णय नहीं कर पाया है।

5 माह पहले पूरा होना था काम, 7 साल बाद भी नहीं मिल पाई सौगात, हजारों लोगों की राह अधूरी

5 माह पहले पूरा होना था काम, 7 साल बाद भी नहीं मिल पाई सौगात, हजारों लोगों की राह अधूरी

जयपुर। झोटवाड़ा आरओबी का काम अभी बीच में अटका पड़ा है। जेडीए 7 साल बाद भी 32 स्ट्रक्चर्स को लेकर निर्णय नहीं कर पाया है। लगभग 400 मीटर लम्बाई आरओबी का काम निवारू लेग से लता सर्किल और खातीपुरा की तरफ का काम अभी बाकी है। 32 स्ट्रक्चर्स हटाने के बाद ही आरओबी निर्माण की राह आसान हो पाएगी। हालांकि जेडीए अफसर बाकि हिस्से में दिन—रात काम करने में जुटे हुए है। जेडीए इस आरओबी का लोकार्पण अगस्त तक करने की तैयारी में जुटा हुआ है। जेडीए को इस प्रोजेक्ट को दिसम्बर 2022 तक पूरा करना था, लेकिन अभी भी अधूरा है।

झोटवाड़ा आरओबी परियोजना पर काम 2016 में शुरू हुआ। झोटवाड़ा आरओबी परियोजना शिलान्यास वर्ष 2018 में किया गया। हालांकि इस परियोजना के लिए काफी अधिक मकान व दुकान प्रभावित हो रहे थे। इसे लेकर लोगों का विरोध भी सामने आया। जेडीए अफसरों ने प्रभावितों के साथ वार्ता कर एलाइनमेन्ट के विकल्पों पर तकनीकी परीक्षण करवाया। मार्च 2018 में सम्बन्धित व्यापार मण्डलों की सहमति से दुकानों और मकानों का सर्वे का कार्य किया गया। परियोजना से 642 मकान व दुकान मालिक प्रभावित हो रहे थे।

परियोजना खास—खास
— 2450 मीटर कुल लम्बाई है झोटवाड़ा आरओबी की
— तीन लेन झोटवाड़ा आरओबी व एलिवेटेड रोड का निर्माण पंचायत भवन से लेकर अम्बाबाड़ी तक किया जा रहा
— प्रोजेक्ट को दिसम्बर 2022 तक पूरा करना था, अभी अधूरा
— आरओबी व एलिवेटेड रोड का निर्माण होने पर आरओबी 6 लेन का हो जाएगा

 

यह भी पढ़ें

अब 20 दिन में नाले साफ, जोन उपायुक्त को सौंपी जिम्मेदारी

प्रयास किए जा रहे
जेडीसी डॉ. जोगाराम ने बताया कि वर्तमान में करीब 610 स्ट्रक्चर को हटाया जाकर भूमि का भौतिक कब्जा लिया जा चुका है। बचे 32 स्ट्रक्चर को हटाने कार्रवाई की जा रही है। 32 स्ट्रक्चर में से 30 स्ट्रक्चर सर्विस रोड़ के निर्माण के लिए और 2 स्ट्रक्चर को आरओबी के निर्माण के लिए हटाया जाना आवश्यक है। इसके प्रयास किए जा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो