scriptजेडीए की कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति…सड़क 24 घंटे में होने लगी सही, विला में भी चलता मिला काम | Patrika News
जयपुर

जेडीए की कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति…सड़क 24 घंटे में होने लगी सही, विला में भी चलता मिला काम

आगरा रोड पर जेडीए का पीला पंजा चल तो रहा है, लेकिन उसका कोई असर होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। जेडीए ने जिन अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया था, वहां फिर से काम शुरू हो गया है।

जयपुरMay 25, 2024 / 12:42 am

Ashwani Kumar

जयपुर। आगरा रोड स्थित इकॉलोजिकल जोन में धड़ल्ले से अवैध निर्माण हो रहे हैं और जेडीए की प्रवर्तन शाखा कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रही है। स्थिति यह है कि 24 घंटे में ही अवैध रूप से कॉलोनी बसाने वालों ने काम शुरू कर दिया।

पत्रिका रिपोर्टर ने शुक्रवार को उन अवैध कॉलोनियों को जाकर देखा, जहां गुरुवार को जेडीए ने कार्रवाई की थी। कार्रवाई के 24 घंटे बाद ही सडक़ को सही करने का काम शुरू कर दिया गया। इसके लिए जगह-जगह ग्रेवल पड़ी हुई मिली। वहीं, जिन विला को कार्रवाई के दौरान छोड़ दिया गया था, वहां पर काम चलता हुआ मिला।
गौरतलब है कि लूनियावास में जेडीए ने 12 बीघा कृषि भूमि पर द्वारकापुरी कॉलोनी पर कार्रवाई की थी। यहां निर्माणाधीन विला छोड़ दिए थे। इसी तरह सद्भावना नगर में कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की। क्योंकि कई भूखंडों की बाउंड्रीवाल ज्यों की त्यों बनी है।
जोन की प्रवर्तन अधिकारी सपना पूनिया ने बताया कि निर्माणाधीन विला को नोटिस जारी किए गए। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
ये मिलीभगत नहीं तो क्या है?
गुरुवार को जहां जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की, वहां से महज तीन कि लोमीटर सेवाड़ी की ढाणी में कॉलोनी विकसित हो रही है। इसके लिए डामर की सडक़ें बिछाई जा चुकी हैं और भूखंडों की बाउंड्रीवाल बनाने का काम चल रहा है। प्रवर्तन शाखा की इस पर नजर नहीं पड़ी।
अवैध रूप से नई कॉलोनियों पर नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है। यदि दोबारा से बसाना शुरू कर दिया है तो कार्रवाई की जाएगी।
-महेंद्र शर्मा, मुख्य नियंत्रक, जेडीए

Hindi News/ Jaipur / जेडीए की कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति…सड़क 24 घंटे में होने लगी सही, विला में भी चलता मिला काम

ट्रेंडिंग वीडियो