scriptन्यू सांगानेर रोड पर चला जेडीए का पीला पंजा, सड़क सीमा के निर्माण साफ | Patrika News
जयपुर

न्यू सांगानेर रोड पर चला जेडीए का पीला पंजा, सड़क सीमा के निर्माण साफ

हाईकोर्ट के निर्देश पर एक महीने के भीतर जेडीए ने अतिक्रमण हटाने की दूसरी बड़ी कार्रवाई बुधवार से शुरू की। तीन जुलाई तक जेडीए कार्रवाई करेगा। पहले दिन जेडीए का पीला पंजा चला तो सड़क सीमा में बने अवैध निर्माण साफ हो गए।

जयपुरJun 26, 2024 / 02:05 pm

Ashwani Kumar

जयपुर. न्यू सांगानेर रोड पर बुधवार सुबह दस बजे से जेडीए का पीला पंजा चलना शुरू हो गया। दोपहर करीब एक बजे तक जेडीए ने 120 दुकानें और 17 बाउंड्रीवाल तोड़ दीं। ये अवैध निर्माण मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से लेकर महारानी गार्डन, रजत पथ तक थे। गुरुवार को फिर सुबह से ही जेडीए कार्रवाई शुरू करेगा।
दरअसल, जेडीए की कार्रवाई से बचने के लिए उन लोगों ने खुद ही अवैध निर्माण हटाना शुरू कर दिए थे, जिनके घरों के आगे दुकान है। कार्रवाई के दौरान बीआरटीएस कॉरिडोर से यातायात का संचालन हुआ।
ये आ रहे सड़क सीमा में
-691 अवैध निर्माणों को जेडीए ने जारी किए हैं नोटिस
-559 निर्माण दुकानों और गोदाम की श्रेणी में आते हैं
-80 चारदीवारी पर भी चलेगा जेडीए का पीला पंजा
-52 मकान भी आ रहे हैं अतिक्रमण की जद में

जेडीए सचिव ने रिकॉर्ड मांगा था। हम देकर आ गए हैं। हालांकि, राहत की कोई खबर नहीं है। लोगों ने अपने घर बचाने के लिए दुकानों को तोड़ना शुरू कर दिया है। यहां के व्यापारियों के साथ अन्याय हो रहा है और कोई भी सुनने को तैयार नहीं है।
-अमित शर्मा, अध्यक्ष, न्यू सांगानेर रोड व्यापार मंडल

पहले दिन की कार्रवाई मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से रजत पथ चौराहे तक की गई है। दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रहेगी। कुछ लोग खुद ही अवैध निर्माण हटा रहे हैं, उनको एक दो दिन का और समय दिया है। तीन जुलाई तक सभी अवैध निर्माण हटा दिए जाएंगे।
-महेंद्र शर्मा, मुख्य नियंत्रक, प्रवर्तन शाखा

Hindi News/ Jaipur / न्यू सांगानेर रोड पर चला जेडीए का पीला पंजा, सड़क सीमा के निर्माण साफ

ट्रेंडिंग वीडियो