scriptराजस्थान में जिओ ने जोड़े सबसे अधिक ग्राहक: ट्राई | Jio added maximum customers in Rajasthan: TRAI | Patrika News

राजस्थान में जिओ ने जोड़े सबसे अधिक ग्राहक: ट्राई

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2021 12:08:19 pm

डिजिटल और टेक्नोलॉजी ( digital technology ) कंपनी रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) ने राजस्थान में एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया है। जियो ने राजस्थान में 31 मार्च 2021 तक 2.56 करोड़ मोबाइल ग्राहकों ( mobile subscribers ) का आधार हासिल किया। इस बड़े ग्राहक आधार के साथ जियो राजस्थान में नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर ( telecom operator ) के स्थान पर बरकरार है।

राजस्थान में जिओ ने जोड़े सबसे अधिक ग्राहक: ट्राई

राजस्थान में जिओ ने जोड़े सबसे अधिक ग्राहक: ट्राई

जयपुर। भारत की अग्रणी डिजिटल और टेक्नोलॉजी कंपनी रिलायंस जियो ने राजस्थान में एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया है। जियो ने राजस्थान में 31 मार्च 2021 तक 2.56 करोड़ मोबाइल ग्राहकों का आधार हासिल किया। इस बड़े ग्राहक आधार के साथ जियो राजस्थान में नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर के स्थान पर बरकरार है।
ट्राई की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार मार्च महीने में जियो ने कुल 3.15 लाख नए उपभोक्ताओं को जोड़ा और अन्य दूरसंचार ऑपरेटरों से बेहतर प्रदर्शन किया। मार्च में वोडाफोन-आइडिया और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का ग्राहक आधार क्रमश: 9897 और 6459 से बढ़ा। वहीं भारती एयरटेल का ग्राहक आधार 1.45 लाख से बढ़ा।
राजस्थान का कुल वायरलेस सेवा का ग्राहक आधार 31 मार्च 2021 तक 6.62 करोड़ पहुंच गया है। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार, जियो राजस्थान में 2.56 करोड़ ग्राहकों के साथ शीर्ष पर है, जिसके बाद एयरटेल 2.19 करोड़, वोडा-आइडिया 1.22 करोड़ और बीएसएनएल की ग्राहक संख्या 63.9 लाख रही।
अब हर महीने फ्री में बात कर सकेंगे जियो के ग्राहक
कोरोना काल में रिलायंस जियो अपने उन जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा दे रही है। जो ग्राहक लॉकडाउन या अन्य वजहों से रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। बिना रिचार्ज किए जियोफोन ग्राहक अब 10 मिनट रोजाना अपने मोबाइल पर बात कर पाएंगे। 10 मिनट रोजाना के हिसाब से कंपनी प्रतिमाह 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा देगी। कंपनी ने घोषणा की है कि यह सुविधा महामारी के दौरान जारी रहेगी। इससे करोड़ों जियोफोन उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा। देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है, लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में मोबाइल रिचार्ज कराना मुश्किल हो गया है। खासकर हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए यह बेहद कठिन काम है। रिलायंस जियो ने जियोफोन ग्राहकों को इस दुविधा से निकालने के लिए ही यह पेशकश की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो