script राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट के लिए नामांकन आज से, 5 जनवरी को होगा मतदान | karanpur-assembly-seat-election of-rajasthan-will-be-held-on-5 january | Patrika News

राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट के लिए नामांकन आज से, 5 जनवरी को होगा मतदान

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2023 08:58:10 am

Submitted by:

Kirti Verma

करणपुर विधानसभा सीट के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। करणपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा 11 उम्मीदवार हैं।

election_

करणपुर विधानसभा सीट के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। करणपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा 11 उम्मीदवार हैं। कांग्रेस को नए प्रत्याशी का नामांकन करना होगा। इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के चलते हाल ही चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि अधिसूचना के साथ ही नामांकन पत्र लेने की प्रक्रिया शुरू होगी। 19 दिसंबर तक नामांकन लिए जा सकेंगे। 20 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 22 दिसंबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। 5 जनवरी को मतदान और 8 जनवरी को मतगणना जिला मुख्यालय पर सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें

कौन होगा राजस्थान का सीएम? आज होगा सस्पेंस खत्म, काउंटडाउन शुरू

करणपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 249 मतदान केंद्र हैं। 6 दिसंबर तक 2 लाख 40 हज़ार 826 मतदाता थे, इनमें 1 लाख 25 हजार 850 पुरुष व 1 लाख 14 हजार 966 महिलाएं, 180 सर्विस वोटर और 10 अन्य (ट्रांसजेंडर) मतदाता हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो