scriptकेजरीवाल को मिली राजस्थान में सभा की अनुमति, आप में शामिल हुए BJP के इस नेता ने RSS और भाजपा सरकार साधा निशाना | Kejriwal gets permission for jANSABHA in Rajasthan | Patrika News

केजरीवाल को मिली राजस्थान में सभा की अनुमति, आप में शामिल हुए BJP के इस नेता ने RSS और भाजपा सरकार साधा निशाना

locationजयपुरPublished: Oct 25, 2018 04:00:08 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/jaipur-news

जयपुर।

आम आदमी पार्टी में पिछले दिनों ही शामिल हुए पूर्व भाजपा नेता रामपाल जाट ने भाजपा सरकार को क्रूर और किसान विरोधी सरकार बताया है। जाट ने कहा कि सरकारें कठोर तो हो सकती हैं लेकिन क्रूर नहीं होतीं लेकिन,वर्तमान भाजपा सरकार पूरी तरह से क्रूर हो चुकी है।
किसानों के मुद्दे पर अनशन की अनुमति नहीं मिलने से रिक्शे में घूम-घूमकर अनशन कर रहे जाट गुरुवार को प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनके साथ सरकार और प्रशासन पाकिस्तानी नागरिक के समान व्यवहार कर रहे हैं। जबकि उन्होंने केवल 101 किसान व कार्यकर्ताओं के साथ अनशन करने की अनुमति मांगी थी। इससे पहले उन्होंने मुख्य सचिव से मिलने का समय भी मांगा था लेकिन मुख्य सचिव ने भी उनसे मिलकर बात करना उचित नहीं समझा।
पुलिस ने ही उन्हें शिप्रापथ थाने के सामने अनशन करने को कहा और रात करीब दो बजे जगाकर वहां से हटा दिया। जयपुर पुलिस आयुक्त पार्टी के नेताओं के साथ बेहद अपमानजनक व्यवहार कर रहे हैं। जाट ने आरोप लगाया कि पुलिस आयुक्त ने उनके दो वकीलों केा करीब चार घंटे तक इंतजार करवाया और फिर अनुमति देने से इनकार कर दिया। जाट ने कहा कि वर्तमान समय में अघोषित आपातकाल के हालात हैं लेकिन,वह किसी भी हाल में पीछे नहीं हटेंगे।
किसानों की फसल का किसान की मर्जी के बिना प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमा कर लिया और फसल खराब होने पर क्लेम नहीं दिया जा रहा है। मूंग,उड़द और तिल सहित बाजरा और ज्वार आदि भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदे जा रहे हैं। किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
एक सवाल के जवाब में रामपाल जाट ने माना कि वह मूलत: आरएसएस से जुडे रहे हैं लेकिन,वर्तमान समय में आरएसएस भी किसान विरोधी हो चुकी है और वह किसी भी हाल में किसान विरोधी संगठन या पार्टी के साथ नहीं रहेंगे। प्रदेश प्रभारी दीपक बाजपेयी ने बताया कि जयपुर पुलिस ने पहले तो केजरीवाल की 28 अक्टूबर की सभा की अनुमति नहीं दी थी लेकिन, गुरुवार को सुबह अनुमति देने की सूचना पार्टी को दे दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो