scriptराजस्थान में इन सरकारी विभागों के 19 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी, ये है वो सरकारी विभाग | Latest Government Jobs 2018-19 Notification Latest Update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में इन सरकारी विभागों के 19 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी, ये है वो सरकारी विभाग

राजस्थान में इन सरकारी विभागों के 19 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी, ये है वो सरकारी विभाग

जयपुरApr 11, 2018 / 02:56 pm

rohit sharma

vacancy

vacancy

जयपुर

राज्य में सरकारी नौकरियों को लेकर बड़ी खबर है। राज्य सरकार के बजट में भर्तियों की घोषणा के विभाग भर्तियां निकालने की तैयारियों में जुटे गए हैं। विभाग इसके लिए लगातार आगमी भर्तियों के लिए बैठक कर रहा है और भर्ती निकालने वाली एजेंसियों और विभाग में आने वाली भर्तियों में अड़चनों को लेकर बैठके जारी है। हाल ही में आयोग और मुख्यसचिव की बैठक में निर्णय लिया गया है की जल्द ही विभाग बहुत सी सरकारी नौकरियों की विज्ञप्तियां जारी करेंगे।
हाल ही में बजट घोषणा के बाद सरकार के अलग-अलग विभागों से अधीनस्थ व मंत्रालयिक सेवा बोर्ड को अभ्यर्थनाएं भी भेजी है। इनमे 19 हजार से ज्यादा भर्तियों की अभ्यर्थना विभागों ने चयन बोर्ड को भेजी है। राजस्थान के मुख्य सचिव ने अधीनस्थ व मंत्रालयिक सेवा बोर्ड को सरकार के आदेश अनुसार जल्द ही विभिन्न पदों पर भर्तियां निकालने के लिए कहा है। अब बोर्ड इस आदेश की पालना करते हुए जल्द ही भर्तियां निकालने जा रहा है।
मंजूरी के बाद इन पदों पर निकलेगी भर्तियां

19 हजार से ज्यादा पदों पर निकलने वाली भर्तियों में ये भर्तियां मुख्य रूप से शामिल हैं। विभाग की और से इस माह में ही इन भर्तियां के लिए विज्ञप्तियां निकलना सम्भवत है। सरकार राजस्थान में होने वाली आगामी विधानसभा चुनावों से पहले भर्तियों से संबंधित कार्य पूरा करना चाहती है। ऐसे में विभागों की बैठक के बाद अब इन्होने भी रफ़्तार पकड़ ली है।
RPSC के लिपिक ग्रेड -2 के लिए 9 और स्टेनोग्राफर के लिए 5 पद, सचिवालय में ग्रेड-2 लिपिक के लिए 328 पद, प्रशानिक सुधार विभाग में 1010 स्टेनोग्राफर के पद, पुस्तकालयाध्य्क्ष थर्ड ग्रेड के 700 पद, प्रयोगशाला असिस्टेंट के 1200 पद, कृषि विभाग में कृषि पर्यवेक्षक के 750 पद, माध्यमिक शिक्षा विभाग में थर्ड ग्रेड पीटीआई के 4500 पदों पर मंजूरी के बाद जल्द ही विज्ञप्तियां जारी के आदेश दिए है। जल्द ही इन पदों पर भर्तियां निकाली जानी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो