scriptRajasthan Big News: ‘सरकार’ में नियम-कायदों की धज्जियां उड़वा रहे हैं ‘स्थानीय विधायक’ | Local MLAs Breking rules regulations in Gehlot government | Patrika News

Rajasthan Big News: ‘सरकार’ में नियम-कायदों की धज्जियां उड़वा रहे हैं ‘स्थानीय विधायक’

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2023 10:25:30 am

Submitted by:

Navneet Sharma

Rajasthan Big News: दौरान कई थानाधिकारियों ने कहा कि दोपहिया पर बिना हेलमेट पहनने वालों को पकड़ते हैं लेकिन स्थानीय विधायक का फोन आ जाता है।

Rajasthan Big News

Rajasthan Big News

Rajasthan Big News: सड़क दुर्घटनाओं में मौत के आंकड़े कम होने के बजाय बढ़ रहे हैं। इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने हाल ही थानाधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्र्रेंस के जरिए बात की। इस दौरान कई थानाधिकारियों ने कहा कि दोपहिया पर बिना हेलमेट पहनने वालों को पकड़ते हैं लेकिन स्थानीय विधायक का फोन आ जाता है। बिना कार्रवाई के नियम तोड़ने वालों को छुड़वा लेते हैं। प्रदेश में जनवरी से मई तक 4000 लोग सड़क दुर्घटनाओं के शिकार हुए, जिनमें 45 प्रतिशत बिना हेलमेट पहने हुए लोगों की सिर में गंभीर चोट लगने से मौत हो गई थी। मरने वालों में अधिकांश युवा थे। चिंताजनक यह है कि देश में सड़क दुर्घटनाओं में रोज मरने वालों में बिना हेलमेट पहने 27 प्रतिशत लोग होते हैं, इनमें राजस्थान का आंकड़ा 45 फीसदी से अधिक है।

सड़क दुर्घटना के कारणों का विश्लेषण किया गया। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। जिन जनप्रतिनिधियों का विरोध है उन्हें वास्तविकता से अवगत करवाएंगे। वी.के. सिंह, एडीजी (यातायात) राजस्थान इस वर्ष जनवरी से मई तक इन थाना क्षेत्रों में मौत

-जयपुर के बस्सी थाना क्षेत्र में दोपहिया सवार 17 लोगों की मौत हुई, जिनमें 13 मौत बिना हेलमेट लगाने वालों की हुई

-जयपुर के मौजमाबाद थाना क्षेत्र में दोपहिया सवार 13 लोगों की मौत हुई, जिनमें 6 लोग बिना हेलमेट लगाए हुए थे

चल रहा अभियान…

पुलिस की ओर से बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस का दावा है कि अभियान से मौतों की संख्या में कमी आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो