scriptLok Sabha Election 2024 : भाजपा को लगा बड़ा झटका, चूरू सांसद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल, मिल सकता है टिकट | Lok Sabha Election 2024 BJP Big Blow Churu MP Rahul Kaswan Joins Congress may Get Ticket | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा को लगा बड़ा झटका, चूरू सांसद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल, मिल सकता है टिकट

Rahul Kaswan Joins Congress : राजस्थान में रविवार को कांग्रेस के करीब 25 बड़े नेता भाजपा में शामिल हो गए थे। मायूस कांग्रेस के लिए आज सोमवार का दिन मुस्कुराने का है। चूरू सांसद राहुल कस्वां ने पहले भाजपा से इस्तीफा दिया फिर कांग्रेस में शामिल हो गए।

जयपुरMar 11, 2024 / 02:01 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rahul_kaswan_1.jpg

Churu MP Rahul Kaswan

Rahul Kaswan Joins Congress : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजस्थान की 2 दिग्गज पार्टियों भाजपा-कांग्रेस में भगदड़ का माहौल है। लगातार भाजपा-कांग्रेस से नेता एक दूसरे का दामन थाम रहे हैं। 10 मार्च को राजस्थान कांग्रेस में मायूसी छा गई। कांग्रेस के करीब 25 बड़े नेता पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। पर आज 11 मार्च का दिन कांग्रेस के लिए बड़ा दिन है। चूरू सांसद राहुल कस्वां ने पहले भाजपा से इस्तीफा दिया फिर कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल कस्वां को कांग्रेस की प्राथमिकता सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, राहुल कस्वां ने किसानों के मुद्दे को जोर शोर से उठाया। खरगे ने कहा सभी नेताओं से चर्चा करने के बाद और उनकी सहमति से यह फैसला लिया गया।

इस अवसर पर सुखजिंदर सिंह रंधावा, टीकाराम जूली और गोविंद सिंह डोटासरा मौजूदा थे। ऐसी उम्मीद है कि कांग्रेस की राजस्थान को लेकर आने वाली लोकसभा उम्मीदवार की पहली लिस्ट में राहुल कस्वां घोषित किया जा सकता है।



राहुल कस्वां टिकट कटने से नाराज है। लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे है। हाल ही में उन्होंने भाजपा आलाकमान से सवाल करते हुए लिखा कि आखिर मेरा गुनाह क्या था? क्या मैं ईमानदार नहीं था? क्या मैं मेहनती नहीं था? क्या मैं निष्ठावान नहीं था? क्या मैं दागदार था? क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी? मा. प्रधानमंत्री जी की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में, मैं सबसे आगे था। ओर क्या चाहिए था? जब भी इस प्रश्न को मैंने पूछा, सभी निरुत्तर और निःशब्द रहे। कोई इसका उत्तर नही दे पा रहा। शायद मेरे अपने ही मुझे कुछ बता पाएं।

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर, चूरू सांसद राहुल कस्वां ने भाजपा से दिया इस्तीफा



चूरू सीट पर वर्तमान सांसद राहुल कस्वां को इस बार भाजपा से टिकट नहीं मिला है। कस्वां परिवार की तीसरी पीढ़ी के राहुल कस्वां चूरू लोकसभा क्षेत्र से वर्तमान में सांसद हैं। वह 2014 और वर्ष 2019 में दो बार लगातार चुनाव जीते।

यह भी पढ़ें – Lok Sabha Elections 2024 : भारत आदिवासी पार्टी ने बांसवाडा सीट से उम्मीदवार का किया एलान, जानें नाम

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Jaipur / Lok Sabha Election 2024 : भाजपा को लगा बड़ा झटका, चूरू सांसद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल, मिल सकता है टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो