जयपुर में लोकसभा प्रत्याशियों के लिए नामांकन का कौन सा मुहूर्त है शुभ, क्या पहनना रहेगा उचित

कलक्ट्रेट में बुधवार से नामांकन प्रक्रिया

By: pushpendra shekhawat

Published: 10 Apr 2019, 07:50 AM IST

हर्षित जैन / जयपुर. जिले में आने वाली जयपुर शहर व जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया बुधवार को कलक्ट्रेट में शुरू होगी। जयपुर शहर से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल (Jyoti Khandelwal) 11 अप्रेल को नामांकन दाखिल करने पहुंचेंगी। वहीं भाजपा प्रत्याशी रामचरण बोहरा (Ramcharan Bohra) और जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) 15 अप्रेल को नामांकन दाखिल करने आएंगे। ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) 16 अप्रेल को नामांकन दाखिल करेंगे। पं.बंशीधरात्मज दामोदर प्रसाद शर्मा के अनुसार कौन—सा मुहूर्त किसके लिए शुभ रहेगा :

 

ज्योति खंडेलवाल : जयपुर शहर की कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल के लिए 11 अप्रेल को सुबह 10.54 दोपहर 1.30 बजे और दोपहर में 3 से 3.36 बजे तक के मुहूर्त में नामांकन भरना अच्छा होगा। मकर राशि के साथ इस मुहूर्त में नामांकन श्रेष्ठता दर्शा रहा है। हरे रंग, नीला रंग के कपड़े पहनना विशेष फलदायी रहेगा।


कृष्णा पूनिया : मिथुन राशि होने के चलते जयपुर ग्रामीण सीट से कृष्णा पूनिया के लिए 15 अप्रेल को दोपहर 12.05 बजे से एक बजे और इसके बाद 2.15 बजे से शाम को पांच बजे तक के समय में नामांकन दाखिल का मुहूर्त अच्छा है। इस मुहूर्त में नामांकन दाखिल से टक्कर देने में सक्षम होगा। लाल रंग के कपड़े पहनने से अच्छे फल की उम्मीद रहेगी।


रामचरण बोहरा : बीजेपी प्रत्याशी रामचरण बोहरा 15 अप्रेल को नामांकन दाखिल करेंगे। तुला राशि होने चलते सफेद, केसरियां रंग कपड़े पहने। राशि के मुताबिक यह दिन नामांकन के लिए बेहतर रहेगा। वहीं दोपहर 12.05 बजे से एक बजे और 2.15 बजे से शाम को पांच बजे तक के मुहूर्त में नामांकन दाखिल अच्छा रहेगा। वहीं तुला राशि होने से बोहरा कुमार योग में नामांकन दाखिल करेंगे तो फिर से बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।


राज्यवर्धन सिंह राठौड़ : जयपुर ग्रामीण से बीजेपी के प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ गुरुवार को नामांकन दाखिल करेगें। की तुला राशि होने के चलते सुबह 9.16 बजे से दो बजे तक सर्वश्रेष्ठ रहेगा। लाल, केसरिया रंग परिधान पहनना अच्छा रहेगा।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned