script पीएम मोदी-अमित शाह के यहां से आएगा संदेश और हो जाएगी राजस्थान के सीएम की घोषणा | Message will come from PM Modi-Amit Shah and announcement will be made | Patrika News

पीएम मोदी-अमित शाह के यहां से आएगा संदेश और हो जाएगी राजस्थान के सीएम की घोषणा

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2023 11:38:17 am

  • राजस्थान में मंगलवार को भाजपा अपने नए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा कर देगी। यह चेहरा कौन होगा। इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और आठ से दस नामों की चर्चाएं भी राजनीतिक हल्कों में चल रही है।

पीएम मोदी—अमित शाह के यहां से आएगा संदेश और हो जाएगी घोषणा

राजस्थान में मंगलवार को भाजपा अपने नए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा कर देगी। यह चेहरा कौन होगा। इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और आठ से दस नामों की चर्चाएं भी राजनीतिक हल्कों में चल रही है। लेकिन, सीएम चेहरे को लेकर राजस्थान में भी वही होगा, जो मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुआ है।


मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने विधायक दल की बैठक में किसी तरह की रायशुमारी नहीं की थी। सीधे मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा की गई। यहां भी राजनाथ सिंह सीधे नाम की घोषणा करेंगे। छत्तीसगढ़ में पूर्व सीएम रमन सिंह और मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह ने नए सीएम के नाम का प्रस्ताव रखा था। यहां यह प्रस्ताव कौन रखेगा? यह अभी तय होना बाकी है। प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी का स्वागत भाषण भी होगा।


राजनाथ के पास आएगा फोन या आएगी पर्ची, फिर होगी घोषणा

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति के तहत जो प्रक्रिया छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अपनाई गई। वही प्रक्रिया यहां भी अपनाई जाएगी। सीएम का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा। शाम चार बजे बैठक शुरू होगी। इसी बैठक के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का राजनाथ सिंह के पास फोन आएगा या फिर एक पर्ची आएगी, जिस पर सीएम का नाम लिखा होगा। राजनाथ सिंह इसके बाद सीएम के चेहरे की घोषणा करेंगे। इसी बैठक में उप मुख्यमंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष के नाम की घोषणा भी कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो